page level


Tuesday, January 16th, 2018 06:59 PM
Flash
15/01/2018

अब ट्रेन के खाने के पैकेट पर लिखा होगा कि खाना “वेज” है या “नॉन-वेज”




अब ट्रेन के खाने के पैकेट पर लिखा होगा कि खाना “वेज” है या “नॉन-वेज”Health & Food

Sponsored




भारतीय रेलवे में शुरू से ही पैंट्री के खाने को लेकर शिकायतें मिलती रही हैं। कभी खराब खाना सर्व करने की शिकायत तो कभी कीमत से ज्यादा पैसे वसूले जाने की शिकायत। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बल्कि अब आपको रेलवे के खाने के पैकेट पर खाने से जुड़ी सभी जानकारी दी जाएगी। यहां तक की अब पैकेट पर खाना वेज है या नॉन-वेज ये भी लिखा होगा। साथ ही पैकिंग डेट, कीमत और वजन की भी जानकारी मिलेगी।

दरअसल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खाने को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों को कुछ ऐसा ही समाधान निकाला है, जिसाके तहत अब यात्रियों को पैंट्री के खाने की सारी डिटेल्स उसके पैकेट पर दी जाएगी। रेलवे के इस फैसले से दुर्गा पूजा के दौरान सफर करने वाले यात्रियों को बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी।

खाने की पैकिंग पर सप्लायर या कॉन्ट्रेक्टर का नाम, फूड आइटम का वजन, पैकिंग डेट, वेज या नॉन-वेज सारी जानकरी देनी होगी। खाने की क्वालिटी के साथ-साथ यात्री खाने की कीमतों को लेकर भी शिकायत करते हैं। इससे अब केटरिंग स्टाफ की मनमानी पर लगाम लगेगी। बता दें कि पेंट्री कार के खाने की गड़बड़ी को लेकर कई बार शिकायतें मिल चुकी हैं।

बता दें कि इससे पहले जुलाई में धनबाद के डीआरएम मनोज कृष्ण अखौरी ने धनबाद से चलने वाली एलप्पी एक्सप्रेस और पुरूषोत्तम एक्सप्रेस की पैंट्री कार का निरीक्षण किया था। जिसमें यात्रियों से ज्यादा पैसे वसूलने, मैन्यू कार्ड उपलब्ध न कराने जैसी गड़बडिय़ां पकड़ी गई थीं। ऐसी शिकायतों के बाद ही नए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ये फैसला दिया है।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories