page level


Thursday, January 18th, 2018 01:19 PM
Flash
15/01/2018

‘ओल्ड मॉन्क’ रम बनाने वाले कपिल मोहन का निधन, पद्मश्री से सम्मानित हो चुके




Business

मशहूर रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को बनाने वाले कपिल मोहन ने का निधन हो गया है। वह 88 साल के थे। वह काफी समय से बिमार चल रहे थे। लोगों के गम का साथी ओल्ड मॉन्क रम आज खुद गम में डूब गया हैं। रम के निर्माता ब्रिगेडियर कपिल मोहन का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। कपिल मोहन ‘मोहन मिकिन लिमिटेड’ के चेयरमैन थे। उनकी कंपनी रम के अलावा कोल्ड ड्रिंक्स भी बनाती है। बता दें, कि कपिल मोहन आर्मी में रह चुके हैं और ब्रिगेडियर रहते उन्होंने रिटायरमेंट लिया। 2010 में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका हैं।

दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली ब्रांड बन चुकी है

कपिल मोहन ने ओल्ड मॉन्क रम को 1954 में लॉन्च किया था। ये रम भारत में ही नहीं बल्कि पुरी दुनिया में लोकप्रिय हुई थी। पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली ब्रांड बन चुकी है। इसके पॉपुलर होने की वजह थी कम दाम और इसका स्वाद सभी को बहुत पसंद आया था। इसके बाद में कपिल मोहन कई सारी ओर खाने के प्रोडक्ट में भी हाथ आजमाया था। साथ ही ग्लास फैक्ट्री में भी लेकिन वह बहुत ज्यादा सफल नहीं हो पाए।

कपिल मोहन ने खुद की थी पुष्टि

साल 2015 में इसके बंद होने की वजह भी सामने आई थी कि ओल्ड मॉन्क जल्द ही बंद होने वाली है। इसके बाद में यह खबर सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हुई लेकिन अंतः कपिल मोहन ने ट्वीटर पर इस बात की पुष्टि की कि ओल्ड मॉन्क बंद नहीं होगी। इसके बाद में फिर से इसकी बिक्री में खूब हुई थी।

यह भी पढ़ें

नोटबंदी के बाद मोदी ने लिया ये बड़ा फैसला

ये है मुलायम सिंह यादव की बहू, जिम में बहा रही हैं पसीना

बैंक में 1 से ज्यादा अकाउंट है तो जान लें फायदे और नुकसान की बात

नॉन सीजन इंडिगो एयरलाइन दे रही राष्ट्रीय – अतंराष्ट्रीय स्कीम, 899 रूपए से बुक करें टिकट

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories