Saturday, November 18th, 2017 06:32 PM
Flash




13 नवंबर कभी नहीं भूल सकते रोहित शर्मा, श्रीलंका टीम को रूलाकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड




13 नवंबर कभी नहीं भूल सकते रोहित शर्मा, श्रीलंका टीम को रूलाकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्डSports

Sponsored




टीम इंडिया के धांसु बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए आज का दिन 13 नवंबर उनके लिए सबसे खास दिन है। ऐसा दिन जिसे वह कभी नहीं भूल सकते और श्रीलंका टीम कभी याद नहीं करना चाहेंगी। आज के दिन श्रीलंका के खिलाफ 2014 में रोहित शर्मा ने चौथे वन – डे में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जिसे तोड़ने के लिए बल्लेबाजों को बहुत मेहनत और आत्मविश्वास की जरूरत होगी। अपने फेवरेट क्रिकेट ग्राउंड कोलकाता के ईडन गार्डन पर उन्होंने ऐतिहासिक रन बनाकर इस मैच को टीम इंडिया ने 153 रन के अंतर से जीता था।

धोनी ने असफल बल्लेबाज रोहित को दी थी ओपनिंग

रोहित शर्मा ने बनाया था श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने बनाया था श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड आज ही के दिन

2013 में रोहित के औसत प्रदर्शन की वजह से उनके टीम से बाहर होने की आवाज सुनाई देने लगी थी। वह आलोचनाओं से घिरे थे। वह मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजे जाते थे। लेकिन धोनी ने हमेशा की तरह एक मौका जरूर दिया और उन्होंने रोहित को ओपनिंग के लिए भेज दिया। लेकिन उसके बाद गॉड गिफ्टेड बल्लेबाज रोहित को ओपनिंग वाली पोजिशन ही समझ आई। जिसके बाद लगातार एक से एक पारी खेली। 13 नवंबर 2014 को रोहित ने तूफानी पारी खेल कर श्रीलंका टीम की हवाई उड़ा दी थी। आपको बता दें कि जब यह मैच चल रहा था उस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे और उन्होंने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था।

90 गेंदों में 78 रन बनाए

 

रोहित शर्मा ने बनाया था श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने बनाया था श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड आज ही के दिन

रोहित ने 10 ओवर में 50 रन बना लिए थे। इसके बाद 30 वें ओवर में पावर प्ले लिया था तब रोहित ने 90 गेंदों में 78 रन बनाकर खेल रहे थे। पॉवर प्ले में रोहित ने 21 गेंदों में 45 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने श्रीलंका के नुवान कुलसेकरा, शमिंडा इरंगा और अजंता मेंडिस की धुनाई की थी। इस बीच में रोहित खेल रहे थे लेकिन, विराट कोहली 66 रन पर ही आउट हो गए थे और इन दोनों के बीच 202 रन की साझेदारी हुई थी।

इस तरह बनाए थे 264 रन एक ही क्रीज पर

रोहित शर्मा ने बनाया था श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने बनाया था श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड आज ही के दिन

जब पारी के दो ओवर शेष रह गए थे उस वक्त रोहित ने 246 रन बनाए थे। अगर कुछ ओवर और बचते तो निश्चित ही रोहित शर्मा तिहरा शतक पूरा कर लेते। आपको बता दें कि रोहित ने पहले 50 रन 72 गेंदों में पूरे किए थे। फिर 100 गेंदों में 100 रन, 125 गेंदों में 150 रन, 151 गेंदों में 200 रन और 166 गेंदों में 250 रन पूरे किए। रोहित ने ईडन गार्डन पर 173 गेंदों में 33 चौको और 9 छक्को की बरसात करके 264 रन की मैराथन पारी खेली थी।

251 पर ढेर हो गई थी श्रीलंका

इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा रहे थे। भारत ने 404 रन बनाकर श्रीलंका टीम को 251 रन पर ही समेट दिया था। भारत ने इस पांच मैचों की इस वन-डे सीरीज में श्रीलंका का 5.0 से क्लीन स्वीप किया था।

यह भी पढ़ें

वायरल वीडियो : अमेरिकन टीवी सीरीज में भारतीय क्रिकेटरों का उड़ाया मज़ाक

राहुल द्रविड के प्यार में डूब गई थी साउथ की फेमस एक्ट्रेस, इंटरव्यू में किया खुलासा

Sports Honors Award 2017: हाथों में हाथ डाले नजर आए ‘विराट-अनुष्का’

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories