page level


Thursday, December 14th, 2017 05:04 PM
Flash




नवाज शरीफ के दोनों बेटों को पाक सरकार ने किया भगोड़ा घोषित




नवाज शरीफ के दोनों बेटों को पाक सरकार ने किया भगोड़ा घोषितPolitics

Sponsored




कुछ दिन पहले ही पनामा पेपर्स मामले में नवाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की कुर्सी गंवानी पड़ी थी. अब उनके दोनों बेटों को सरकार ने भगोड़ा घोषित करार दे दे दिया है. साथ ही दोनों के खिलाफ वारंंट भी जारी कर दिया है.  दरअसल नवाज शरीफ और उनके परिजनों के भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कर रही राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने उनके दोनों पुत्रों हसन नवाज तथा हुसैन नवाज को भगोड़ा घोषित कर उनके खिलाफ वारंंट जारी किए है.

समाचार पत्र ‘द न्यूज इंटरनेशन’ ने अपनी रिपोर्ट में आज बताया है कि, न्यायालय ने हसन नवाज तथा हुसैन नवाज को भगोड़ा घोषित करने संबंधी याचिका को स्वीकार करते हुए ये वारंट जारी किए. इससे पहले न्यायालय ने इन्हें पेश होने के लिए भी कहा था लेकिन यह दोनों पेश नही हुए थे उसके बाद न्यायालय ने गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया था.

जब इतने पर भी यह दोनों न्यायालय में पेश नही हुए तो आज न्यायालय ने इन दाेनों को भगोड़ा घोषित करार दे दिया साथ ही आदेश को सभी पत्रों में प्रकाशित करने के भी निर्देश दिए है. दरअसल कुछ दिन पहले ही न्यायालय में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के अधिकारियों ने उन्हें भगोड़ा घोषित करने के लिए एक याचिका दायर की थी. जिसके बाद न्यायालय ने आज इन्हें भगोड़ा घोषित करार दे दे दिया है.

वही कुछ दिन पहले ही नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के पति मुहम्मद सफदर को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए थे उसके बाद उनके खिलाफ भी कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था और जैसी ही मुहम्मद सफदर लंदन से पाकिस्तान आए थे वैसे ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. बता दें कि लंदन में शरीफ परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों से संबंधित मामले में इन्हें गिरफ्तार किया गया था. हांलाकि बाद में उन्हें एक जवाबदेही अदालत ने जमानत दे दी.

यह भी पढ़े: देवी-देवता थीम में हुई शादी, एक-दूजे के हुए ‘विष्णु और लक्ष्मी’

Courtesy-Univarta

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें