Monday, November 20th, 2017 09:18 AM
Flash




केजरीवाल को अजीब व्यक्ति बताने पर ‘पाक’ ने अमरिंद सिंह को कही यह बात




केजरीवाल को अजीब व्यक्ति बताने पर ‘पाक’ ने अमरिंद सिंह को कही यह बातPolitics

Sponsored




जैसा की हम सभी को पता है कि इन दिनों देश की राजधानी दिल्ली में स्मॉग का कहर चल रहा है इतना ही नहीं स्मॉग का कहर यहां इतना ज्यादा हो गया है कि जिसके चलते प्रशासन को राजधानी भर के स्कूली बच्चों की छुट्टी करनी पड़ी है और दूसरे लोगों को भी कई एहतियात बरतने की सलाह दी है, लेकिन इसी बीच लोगों के सामने एक ही सवाल आ रहा है कि दिल्ली में स्मॉग की वजह क्या है?

ऐसा कहा जा रहा है कि पंजाब-हरियाणा में पुआल जलाने से दिल्ली की तरफ़ धुआं आ रहा है और उत्तर प्रदेश की तरफ़ से आने वाली नमी उसमें मिलकर राजधानी का दम घोंट रही है। स्मॉग के मामले में बुधवार को दिल्ली की हालत सबसे ख़राब थी। इस गंभीर समस्या से निपटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली में हो रहे स्मॉग कहर का जिम्मेदार पराली जलाने वालों को ठहराया और पड़ोसी राज्यों हरियाणा एवं पंजाब से इस समस्या का हल ढूंढने के लिए दिल्ली के साथ मिलकर काम करने को कहा है।

‘अजीब व्यक्ति’ है केजरीवाल

जिस पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह ने केजरीवाल को ‘अजीब व्यक्ति’ करार दिया था साथ ही कहा कि, पंजाब में दो करोड़ टन धान की पराली है, तो क्या मैं किसानों को इसे जामा करने के लिए कह दूं। इस मामले में अब केजरीवाल के समर्थन में पाकिस्तान भी आ गया है। दरअसल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा गया कि, “हमने खूंटी जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है और उम्मीद है कि कैप्टकन अमरिंदर सिंह भी इसी तरह के कदम उठाए।

दिल्ली में प्रदुषण सिर्फ एक राज्य की वजह से नहीं बढ़ रहा है

वही कैप्टन ने कहा कि, मैंने प्रधानमंत्री को तीन पत्र लिखे थे। कल भी एक पत्र लिखा है। हमने पीएम से अपील की है कि केंद्रीय मंत्रियों के साथ सभी राज्यों के सीएम के साथ एक मीटिंग करें। आगे उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदुषण सिर्फ एक राज्य की वजह से नहीं बढ़ रहा है। इसमें सभी राज्यों का योगदान है। इसकी शुरुआत पाकिस्तान से होती है। वहां से वेस्टर्न-ईस्ट हवाएं चलती हैं।

यह भी पढ़े: 

दिल्ली की जनता के नाम केजरीवाल ने लिखे 5 लाख खत, जानिए क्यों?

दिल्ली के ‘नायक’ बनने के बाद ‘फिल्मी नायक’ बनेंगे केजरीवाल

अक्षय ने रिलीज़ किया ‘पैडमैन’ का पोस्टर और लोगों ने उड़ाया केजरीवाल का मज़ाक

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories