page level


Monday, July 23rd, 2018 12:15 AM
Flash

20 हजार रूपए तक का फ्री लोन दे रही है यह बैंक




20 हजार रूपए तक का फ्री लोन दे रही है यह बैंकBusiness



नोटबंदी के बाद से डिजिटल का उपयोग लोगों में अब तेजी से बढ़ता दिख रहा है। सरकार तो कहीं प्राइवेट बैंक लेगों को डिजिटली सेवाएं उपलब्ध कराने की कोशिश कर रही है। साथ ही उन सर्विस को असान और सरल तरीके में सेवाएं दे रही है ताकी हर श्रेणी के लोग उसे समझ सके। हाल ही में हुए एक करार में अब यूजर्स को 20 हजार रूपए तक का लोन डिजिटल क्रेडिट के तहत मिलेगा। इसे प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई और पेटीएम के साथ मिलकर यह सर्विस देंगे।

# 45 दिन तक उठा सकेंगे लाभ

पेटीएम और आईसीआईसीआई बैंक के करार के बाद में 45 दिन तक आपको कोई ब्याज नहीं देना होगा। आप 20,000 रूपए लोन का लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए आपका आईसीआईसीआई बैंक में आपका अकाउंट होना जरूरी है। इस नई सेवा का नाम ‘पोस्टपेड सेवा’ है। जिसके जरिए आप अपनी जरूरतों की चीजें जैसे बिजली, पानी का बील, ग्रॉसरी का बिल और भी कई सारे तमाम तरह के काम कर सकते है।

# 45 दिन बाद लेट फीस

अगर आप ने 45 दिन में पैसा वापस नहीं लौटाया तो कस्टमर को 50 रूपए लेट फीस भरना होगी साथ ही 3 प्रतिशत इंट्रेस्ट भी। 20 हजार रूपए जरूरत पड़ने पर ग्राहकों को तुरंत पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा। यह सर्विस तुरंत एक्टीवेट कर दी जाएगी।

# रेटिंग के आधार पर मिलेगा 20,000

एक बार में आप 20 हजार रुपए तक का लोन ले सकते हैं लेकिन, अगली बार इसका इस्तेमाल बकाया चुकता होने पर ही कर सकते हैं। लोन लेने पर कोई सीमा नहीं है, लेकिन पेटीएम-आईसीआईसीआई बैंक पोस्टपेड कार्ड पर बकाया राशि लिमिट तय है। इसके लिए किसी डॉक्युमेंटेशन या बैंक ब्रान्च में जाने की जरूरत नहीं है। यह एक प्राइवेट क्रेडिट कार्ड की तरह काम करता है। इस सर्विस के तहत आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को 3000 रुपए से लेकर 20,000 रुपए तक का क्रेडिट मिल सकता है। हालांकि, यह लिमिट ग्राहक के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगी। जिसका क्रेडिट स्कोर जितना अच्छा होगा, उसे उतना ज्यादा लोन मिलेगा।

यह भी पढ़ें

Birthday Special : दुनिया की 32वीं शक्तिशाली महिला का अब तक का सफर

“मूडीज” की रिपोर्ट में हुई मोदी के फैसलों की तारीफ, भारत की बढ़ी रेटिंग

छोटी सी गलती पर ‘जापान रेल्वे’ ने मांगी माफी, दुनियाभर के लिए बड़ी सीख

Sponsored