Friday, September 1st, 2017 17:49:51
Flash

इन राशियों के लोग छुपा लेते हैं अपने हर दर्द




Spiritual

zodiac signsदुनिया में कई प्रकार के लोग होते हैं. कुछ लोगों का स्वभाव ऐसा होता है कि जो उनके दिल में होता है वही उनके मुँह पर होता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके मन में कुछ और चल रहा होता है परंतु उसे दिखाते कुछ और है. आज हम आपको ज्योतिष की कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपको जानकर आश्चर्य होगा, क्योंकि इन राशियों के लोग कितने भी दुखी क्यों ना हों परंतु वह अपने दुख और सुख अपने तक ही सीमित रखते हैं. वह किसी को इनके बारे में भनक तक भी नहीं लगने देते हैं जब तक कि वह अपने मुँह से अपनी मनःस्थिति न बताएं कि उनके अंदर क्या चल रहा है. हर किसी की जिंदगी में सुख और दुःख आते हैं. कोई किसी ख़ास से बोलकर अपना मन हल्का कर लेता है तो कोई अपने सुख दुःख को खुद तक ही सिमित रखता है. उन्हें लगता है कि ज्यादा खुश दिखे तो लोगों की नज़र लग जायगी. वहीं दूसरी और लोगों को हमारे दुःख के बारे में पता चला तो उनकी नज़रों में हंसी के पात्र बन जायेंगे. आज हम आपको कुछ ऐसी ही राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 ज्योतिष की 12 राशियों में से चार राशियां ऐसी हैं जो अपने हर गम, हर दर्द को अपने अंदर ही समेट कर रखती हैं.

expressions

कन्या राशि-

सबसे पहले हम बात करते हैं कन्या राशि की. इस राशि के लोगों को किसी दूसरे आलोचक की जरूरत नहीं होती. ये लोग स्वयं के बहुत बड़े आलोचक होते हैं. कन्या राशि के लोग खुद से हमेशा इतने असंतुष्ट रहते हैं कि आप इन्हें जितना भी समझा लें कि इनमें किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है परंतु ये लोग तब तक इस बात को नहीं मान लेते जब तक कि वह अंदर से पूर्ण रुप से आत्मविश्वास हासिल नहीं कर लेते. इस राशि के लोग किसी पर भी जल्दी भरोसा नहीं करते. इस राशि के लोग खुद को हमेशा दूसरों से छुपाकर रखते हैं. जब भी आप इस राशि  के लोगों से मिलते हैं तो उनसे मिलकर आप इस बात का अंदाजा कभी भी नहीं लगा सकती कि वह खुश है या दुखी.

वृश्चिक राशि-

अब बात करते हैं वृश्चिक राशि की. इस राशि के लोग बहुत ही सामाजिक होते हैं लेकिन इनका विश्वास जीतने के लिए सामने वाले व्यक्ति को बहुत ज्यादा परिश्रम करना पड़ता है. यह लोग ना तो अपनी खुशियां बहुत जल्दी किसी से बांटते हैं न हीं अपना दुख दर्द किसी को बताते हैं. वृश्चिक राशि के लोग हमेशा अपने आप को अनुशासन के दायरे में रखते हैं. इस राशि वाले व्यक्ति अंदर से कितने ही दुखी क्यों ना हों परंतु वह सामने वाले को अपनी स्थिति का अंदाजा नहीं होने देते हैं.

कर्क राशि-

जिन व्यक्तियों  की कर्क राशि होती है, ऐसे व्यक्ति अपने दर्द को छुपाने में बहुत ही माहिर होते हैं. कर्क राशि के व्यक्ति बहुत ही भावुक और संवेदनशील होते हैं. अगर यह अपना जीवनसाथी चुनते हैं तो उसमें भी इन्हें बहुत ज्यादा समय लगता है. इस राशि के लोग जिनसे अत्यधिक प्यार करते हैं वह उन्हें दुखी नहीं देख सकते. इस राशि के लोग अपना दुख भी किसी के साथ नहीं बाटतें. इन लोगों का मानना होता है कि दूसरों के सामने अपना दुख बताने से कोई फायदा नहीं होता. इनके आस-पास कितनी भी कठिन परिस्थितियां क्यों ना हो यह हमेशा मुस्कुराते रहते हैं.

कुंभ राशि –

इस राशि के लोग अपने दुख को बहुत ही बेहतरीन तरीके से छुपा कर रखते हैं. इन लोगों का मानना होता है कि दूसरों के सामने अपने दुख को बताने का कोई फायदा नहीं है. अगर यह दूसरों को अपना दुख बताएंगे तो वे आकर्षण का केंद्र बनेंगे. यही बात इन लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती. कोई भी हालात हो इस राशि के लोग हर हालात को बहुत गंभीरता से लेते हैं. यह लोग अपने आप में इतने मंझे हुए होते हैं कि इनके अंदर क्या चल रहा है आप बता नहीं सकते.

पढ़िए-

जानिए मरने के बाद क्यों विसर्जित करते हैं अस्थियां
भूलकर भी न समझें बेवकूफ, मोस्ट इंटेलीजेंट होते हैं इन राशियों के लोग

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories