page level


Thursday, August 16th, 2018 10:52 PM
Flash

प्यार करने में सबसे ज्यादा माहिर होते हैं इन 5 राशियों वाले लोग




प्यार करने में सबसे ज्यादा माहिर होते हैं इन 5 राशियों वाले लोगSpiritual



दुनिया के हर व्यक्ति का चेहरा जिस तरह डिफरेंट होता है, उसी तरह उसकी आतंरिक सोच भी दूसरों से डिफरेंट होती है। किसी का अंतर्मन बहुत गहरे तक सोचता है, तो किसी का कम गहरे। किसी में कुछ गुड हैबिट होती है और या कुछ बुरी हॉबी, लेकिन ज्योतिष में यह भी सच माना गया है कि एक राशि ही वाले डिफरेंट लोगों के बीच सिमिलैरिटी जरूर होती है। मतलब यह कि राशि के आधार पर कुछ बातें जैसे स्वभाव, चरित्र, पसंद, नापसंद आदि कुछ हद तक एक समान होती हैं। मसलन अगर आपकी राशि तथा किसी दूसरे की राशि एक ही है, तो यह तय है कि कुछ मामलों में आप और वह एक समान हो सकते हैं।

आज उन राशियों की बात कर रहे हैं जो अगर किसी के साथ भावनात्मक रूप से सच्चा प्यार करती हैं, तो उन्हें हर पल अपने उस “प्रिय” की जरूरत महसूस होती है। वे एक पल भी अपने साथी के बिना नहीं रह सकते, कई बार इन्हें चिपकू भी मान लिया जाता है। तो चलिए कौन-सी ऐसी राशियां हैं, जिन्हें चिपकू माना जाता है। इनकी एक बड़ी कमी यह भी होती है कि ये बहुत ही जल्द अपने “प्रियतम” से अपनी अपेक्षाएं जोड़ लेते हैं और जब ये टूटती है, तो इन्हें बहुत दुख होता है।

मिथुन राशि

इस श्रेणी में सबसे पहला नाम है मिथुन राशि का। मिथुन राशि के जातक अपने साथी और अपने लिए इतने बड़े-बड़े सपने देख लेते हैं, कई बार जिन्हें पूरा करना मुश्किल होता है और अगर वे सपने पूरे नहीं होते तो इन्हें बहुत प्रॉब्लम होती है। क्योंकि ये अपनी लाइफ अपने लव-पार्टनर के बिना या उससे दूर होने का सोच ही नहीं सकते। स्पेस देना क्या होता है, इन्हें बिल्कुल पता नहीं।

कर्क राशि

अगर किसी को कर्क राशि के जातकों का प्यार मिला हो तो समझ जाइए वह बहुत लकी हैं। एक विश्वासपात्र और ईमानदार साथी क्या होता है…. ये बात आपको तभी समझ आएगी जब कोई कर्क राशि का जातक आपका प्रेमी या प्रेमिका बनेगा। कर्क राशि के जातकों को प्रेम के साथ-साथ अपना दर्द, पीड़ा और शिकायतों को बताना भी अच्छी तरह आता है। वे आपको अपना 100% देंगे लेकिन वे आपसे भी यही उम्मीद रखते हैं कि आप उन्हें अपना सब कुछ सौंप दें। जिसमें आपका सारा का सारा अमूल्य समय भी शामिल है। कर्क राशि के जातक पूरी तरह अपने प्रेमी-साथी पर निर्भर रहते हैं। कहीं घूमने जाना हो या फिर शॉपिंग करना हो… बिना अपने साथी के उनका कोई प्लान नहीं बनता। वे आत्मनिर्भर होने के बाद भी अपने साथी पर निर्भर रहते हैं। उन्हें हर समय अपने साथी के साथ रहना ही सुहाता है। इसलिए कई बार इन्हें चिपकू मान लिया जाता है, लेकिन ये आपके लिए एक बेहतरीन जीवनसाथी साबित हो सकते हैं और इसमें कोई शक नहीं है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को बहुत फ्लेक्सिबल मान लिया जाता है। ये अपने जीवन में आने वाली किसी भी परेशानी के सामने झुकते नहीं बल्कि उसका डटकर सामना करते हैं। अगर ये किसी संबंध में हैं तो अपना 100% उसमें झोंक देते हैं, इनके लिए इनके प्रेमी से बढ़कर और कुछ नहीं है। इनका ध्यान कभी अपने प्रेमी से नहीं हटता, इसलिए इन्हें बहुत चिपकू माना जाता है। उनका प्रेमी क्या कर रहा है, किसके साथ है….है, यहां तक कि क्या खा रहा है, कब जागता है कब सोता है…. इन्हें सब पता होना चाहिए। इस स्वभाव की वजह से इनके संबंध बहुत लंबे नहीं टिक पाते।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक जिनके साथ अपने जोड़ी बना ले, समझ लीजिए उनके साथ वह जीवनभर के लिए जुड़ गए। वे किसी भी हाल में अपने साथी से दूरी बनाकर नहीं रख सकते। जिस किसी के भी साथ वे भावनात्मक रूप से जुड़ते हैं, उसके प्रति वे हमेशा ईमानदार रहते हैं और उसके बिना अपने जीवन को कुछ नहीं मानते।

मीन राशि

जिस तरह का कनेक्शन मीन राशि के जातक अपने साथी के साथ रखते हैं, कोई और वह नहीं रख सकता। ये अपने साथी को लेकर बहुत केयरिंग और भावुक होते हैं। इनके लिए दुनिया में सबसे जरूरी कोई व्यक्ति है तो वो है इनका प्रेमी अथवा प्रेमिका या फिर जीवनसाथी। जिस किसी के भी साथ ये प्रेम संबंध में होते हैं उसे हर समय उनकी जरूरत और महत्ता का अहसास करवाते रहते हैं। बहुत से लोगों को उनकी यह आदत परेशान करती है, लेकिन ये उनका स्वभाव है, जिसे वह गुप्त नहीं रख सकते।

Sponsored