page level


Tuesday, June 19th, 2018 09:35 PM
Flash

पेट्रोल-डीजल ने निकाला “दम”, 80 रूपए के पार पहुंचा पेट्रोल




पेट्रोल-डीजल ने निकाला “दम”, 80 रूपए के पार पहुंचा पेट्रोल



पेट्रोल -डीजल की लगातार आसमान छू रही कीमतों ने आम आदमी को परेशान कर डाला है और आम आदमी का दम तो तब निकल गया जब दिल्ली छोड़ देश के तीन बड़ी मेट्रो सिटीज मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल 80 रूपए के पार पहुंच गया। बता दें कि बीते कुछ दिनों से पेट्रोल की कीमतो में वृद्धि देखी जा रही है, जिसके बाद अब जनता सरकार को कोस रही है। शुक्रवार को लगातार 12वें दिन एक बार फिर तेल के दामों में बढ़ोतरी हुई। यहां पेट्रोल 36 पैसे और डीजल 24 पैसे लीटर महंगा हो गया।

पेट्रोल – डीजल चाहिए सस्ता तो अपनाएं 5 तरीकें

दिल्ली में पेट्रोल के लिए देने होंगे 77 रूपए-

राजधानी दिल्ली में आपको 1 लीटर पेट्रोल के लिए 77 रूपए 33 पैसे देने होंगे वहीं मुंबई में 85 रूपए 65 पैसे देने होंगे। कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल 80 के पार पहुंच चुका है। यहां पेट्रोल की कीमत 80 रूपए 80 पैसे है।

ऐसे ही डीजल की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 73 रुपये 20 पैसे खर्च करने होंगे जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल 71 रुपये 30 पैसे और चेन्नई में 72.58 पैसे का मिल रहा है।

बता दें कि 23 मई को केंद्र सरकार ने कहा था कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को ध्यान में रखते हुए जल्द ही कोई योजना बनाई जाएगी, लेकिन जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। इससे पहले भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगाम कसने के लिए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने पेट्रोल कंपनियों के साथ की थी, लेकिन तक कोई बात नहीं बनी। एक बार फिर अब सरकार इस संबंध में प्रयास कर रही है, हो सकता है जल्द लोगों को इनकी बढ़ती कीमतों से थोड़ी राहत मिले।

यह भी पढ़ें

पेट्रोल की बढ़ती क़ीमत पर लॉलीपॉप देकर किया युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन

यहां पैसों के भाव मिलता है पेट्रोल और यहां पर मिलता है सबसे महंगा

इसलिए पेट्रोल – डीजल के भाव आसमान छू रहे हैं

अब उधार में ले लो “पेट्रोल -डीजल”, ये कंपनी दे रही शानदार सुविधा

Sponsored






You may also like

No Related News