page level


Wednesday, April 25th, 2018 06:04 PM
Flash

इस बूढ़ी महिला को PM Modi ने क्यों पहनाई अपने हाथों से चप्पल




इस बूढ़ी महिला को PM Modi ने क्यों पहनाई अपने हाथों से चप्पलPolitics



प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने बीजापुर दौरे के दौरान अपनी महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी एक बूढी महिला को चप्पल पहनते नजर आए। PM Modi ने बूढी महिला को चरण पादुका योजना के तहत चप्पल पहनाई थी। इस योजना के तहत आदिवासी महिलायों को चप्पल दी जा रहीं हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने चरण पादुका योजना की शुरुआत की थी जिसके तहत PM Modi ने अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर एक आदिवासी महिला को अपने हाथों से चप्पल पहनायीं हैं आदिवासी तेंदुपत्तों को इकठ्ठा करने के लिए जंगल जातें हैं जिसके लिए उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, उन्हें ऐसी मुश्किलों का सामना न करना पड़े इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने यह योजना शुरू की थी।

ख़राब है कि शनिवार को PM Modi छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ‘आयुष्मान भारत’ की शुरुआत करने पहुंचें थे। बता दें कि PM Modi ने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना के पहले चरण को शुरू किया गया है जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य से जुड़े विषयों में बड़े बदलाव लेन का प्रयास किया जायेगा। देश की हर बड़ी पंचायत में, लगभग 1।5 लाख जगहों पर सब सेंटर्स और प्राइमरी हेल्थ सेंटर्स को हेल्थ ऐंड वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित किया जाएगा। बता दें कि यहाँ सिर्फ बीमारी का इलाज़ ही नहीं बल्कि हेल्थ चेक-अप की सुविधा भीं मिलेगी।

कभी महुआ बीनती थीं दोनो लड़कियां अब पीएम मोदी ने किया इनका गुणगान

अपने इस छत्तीसगढ़ दौरे में प्रधानमंत्री मोदी दो खास महिला खिलाडियों से भी मिलेंगे जो एशियन जूनियर सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधितव करने जा रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत के साथ ही ‘वन-धन योजना’ का शुभारम्भ भी किया है।

यह भी पढ़ें:

19 साल की उम्र में इस लड़के को मिला National Film Award, जानिए कौन है र‍िद्ध‍ि सेन

Russia ने जताई Indore के साथ काम करने की इच्छा

Mini Container एक ऐसी कार जो आपको कम बजट में देती है लग्जरी एहसास

Sponsored