Thursday, August 31st, 2017
Flash

मोदी ने BJP सांसदों को दिए कई सबक, वोट देना भी सिखाया




Politics

Sponsored




पीएम नरेंद्र मोदी ने कल मंगलवार को BJP के सांसदों के सामूहिक लंच में रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने को पार्टी की यात्रा में “मील का पत्थर” बताया। कोविंद के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने से पहले हुई BJP संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा शुरू की गई यात्रा और जिसमें लाखों ने लोगों ने बलिदान दिया, वो आज राष्ट्रपति के शपथ लेते ही एक महत्वपूर्ण मकाम तक पहुंच जाएगी।

9 से 15 अगस्त तक सांसद निकालें तिरंगा यात्रा

श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी, जिसे BJP का पूर्व रूप माना जाता है। पीएम मोदी ने सांसदों को 14 अगस्त से 22 अगस्त तक देश में निकाली गई, तिरंगा यात्रा की सफलता की भी याद दिलाई। पीएम मोदी ने भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर 9 अगस्त से 15 अगस्त तक ऐसी ही यात्रा निकालने का आह्वान किया।

रामनाथ कोविंद पहले राष्ट्रपति जो RSS या BJP से सीधे सम्बंधित

रामनाथ कोविंद RSS या BJP से सीधे तौर पर जुड़े हुए पहले शख्स हैं जो देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद तक पहुंचा है। सांसदों से स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से 15 दिवसीय संकल्प यात्रा निकालने का भी आह्वान किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि साल 2022 तक देश के हर हिस्से में बेहतर जीवन सुनिश्चित करने के लिए ऐसा करें। 2022 में भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा। एक BJP नेता ने यह जानकारी दी कि सांसदों से राष्ट्रवाद की भावना को जगाए रखने के लिए नए विचार सुझाने के लिए भी कहा गया है। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने पत्रकारों को बताया कि BJP सांसदों से गरीबों का कल्याण, सामाजिक सद्भाव का प्रचार और सुशासन पर अमल के लिए भी कहा गया है।

5 अगस्त को होने वाले उप-राष्ट्रपति चुनाव में ऐसे दें वोट

पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों से 5 अगस्त को होने वाले उप-राष्ट्रपति चुनाव में भी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए कहा। पीएम मोदी ने सांसदों को सावधान किया कि गलत तरीके से वोट देने से उनके मत अवैध हो सकते हैं। पीएम मोदी ने दोनों सदनों के सांसदों से कहा कि सदन की कार्रवाई में मौजूद रहा करें। 24 जुलाई, सोमवार को लोक सभा में हंगामे को पीएम मोदी ने “विपक्ष का शर्मनाक कृत्य” बताया। हंगामे के बाद के बाद कांग्रेस के 6 सांसदों को 5 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था।

GST की गलत खबरों के प्रति जेटली की चिंता

BJP सांसदों की बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वस्तु एवं सेवा कर (GST) के बारे में “फैलाई जा रही गलत खबरों” के प्रति चिंता जताई। जेटली ने कहा कि उनके मंत्रालय के अधिकारी संसद के मॉनसून सत्र में हर दिन मौजूद रहेंगे। जेटली ने सांसदों से कहा कि अगर उन्हें GST पर किसी तरह का स्पष्टीकरण चाहिए हो उनसे संपर्क कर सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories