page level


Sunday, February 18th, 2018 04:28 PM
Flash

अगर आपके पास भी है बुलेट, तो पुलिस कर सकती है कार्रवाई




अगर आपके पास भी है बुलेट, तो पुलिस कर सकती है कार्रवाईAuto & Technology




बुलेट चलाना हर किसी व्यक्ति के लिए सपना जैसा होता है क्योंकि जिस तरह से वह आवाज करती है। वह  सराहनीय होता है। सबसे अच्छा तो सभी को बुलेट चलाते तब लगता है जब बुलेट अपनी दमदार आवाज से लोगो का ध्यान अपनी तरफ खिचती है। हर कोई बुलेट की आवाज़ का दीवाना है लेकिन बहुत कम ही ऐसे लोग होगे जिन्हें यह बात पता होगी की बुलेट की दमदार आवाज़ के चलते पुलिस आपके खिलाफ कार्रवाई कर भी सकती है।

जी हाँ ! तो सवाल यह उठता है कि, आखिर क्यों पुलिस दमदार आवाज़ के चलते पुलिस आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। तो चलिए हम आपको बताते है की आखिर क्यों पुलिस आप पर करवाई कर सकते ही। दरअसल भारत के मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक, वाहन में अधिकतम 80 डेसिबल आवाज वाले साइलेंसर आप अपनी बुलेट में लगा सकते है क्योंकि इससे अधिक आवाज वाले साइलेंसर को ध्वनि प्रदूषण में गिना जाएगा और पुलिस इसके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

बतातें चले कि, अभी हाल ही में बंगलूरू ट्राफिक पुलिस ने ज्यादा आवाज करने वाले मोटरसाइकिल एग्जॉस्ट पर रोड रोलर चढ़वा दिया था। इसके एक दिन बाद एक और वीडियो इंटरनेट पर सुर्खियां बटोर रही है, जिसमें पुलिस एक नए तरीके से जब्त किए गए मोटरसाइकिल एग्जॉस्ट को तोड़ रही है। वीडियो में पुलिसवाले एक मशीन का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं।

यह एक प्रकार की हाइड्रॉलिक मशीन है, जिसके जरिए जब्त किए गए एग्जॉस्ट को बीच से तोड़ा जा रहा है। बता दें कि, पिछले कुछ महीने से बंगलूरू ट्राफिक पुलिस तेज आवाज करने वाले एग्जॉस्ट (साइलेंसर) के खिलाफ मुहिम चला रही है, खासकर रॉयल एनफील्ड में पाए जाने वाले। इसी प्रकार की मुहिम केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भी चलाई जा रही है।

यह भी पढ़े: 

आर.माधवन की वेब सीरीज ‘Breathe’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

इस सस्ती कार के दीवाने हो रहे बॉलीवुड सेलिब्रिटी, जानिए कितनी है कीमत

भारत में आधार कार्ड तो दूसरे देशों में किस तरह होती नागरिकता की पहचान, जानिए

टीवी एक्टर ने कराया न्यूड फोटोशूट, यूजर ने कहा ‘औरत है के’

Sponsored