Friday, September 1st, 2017 19:43:28
Flash

एजुकेशन की क्वालिटी में सुधार करने हेतु NBA से जुड़ें पॉलिटेक्निक




Education & Career

national board of accreditation, Polytechnic College, Rajasthan Higher and Technical Education, NBA, Kiran Maheshwari - Copy

राजस्थान की हॉयर एवं टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर किरण माहेश्वरी ने कहा कि प्रदेश में एजुकेशन की क्वालिटी में सुधार करके अधिकतम केंद्रीय मदद प्राप्त करने के लिए प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा पॉलिटेक्निक कॉलेजों को नेशनल बोर्ड आॅफ एक्रेडिटेशन (NBA) से जोडने पर बल दिया। माहेश्वरी आज जयपुर में प्रदेश के 11 पॉलिटेक्निक कॉलेजों के प्रिंसिपल्स के साथ की गई समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रही थी.

बैठक में आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश में केवल जोधपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज ही NBA से एक्रिडेटेड है। अगर अधिक संख्या में कॉलेजों को जोड़ेंगे तो प्रदेश में तकनीकी शिक्षा को नए आयाम मिलेंगे। बैठक में जयपुर, कोटा, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, सिरोही, पाली, बारां, झालावाड़, अलवर एवं राजसमंद जिलों के कॉलेजों के प्रिंसिपलों ने अपने-अपने कॉलेजों का प्रजेंटेशन दिया।

34 को-एड और 8 वीमेन पॉलीटेक्नीक सहित 42 कॉलेजेस

बैठक में कॉलेजों में एकेडेमिक एवं नॉन-एकेडेमिक स्टाफ की स्थिति, अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की विषयवार संख्या, प्लेसमेंट की संख्या, IIT सेल की वर्तमान स्थिति, कॉलेजों द्वारा नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रेडिटेशन से जुड़ने के लिए किए गए प्रयासों की स्थिति, भविष्य में संचालित की जाने वाली स्टूडेंट्स से संबंधित योजनाओं, कॉलेजों में IDF/NGF राशि की वर्तमान स्थिति, परीक्षा के परिणामों की स्थिति एवं कॉलेजों से जुड़ी अन्य सूचनाओं के संबंध में व्यापक चर्चा की गई। मालूम हो कि प्रदेश में 34 को-एड और 8 वीमेन पॉलीटेक्नीक सहित 42 कॉलेज संचालित हो रहे हैं।

Also Read :-      सभी राजकीय पॉलिटेक्नीक कॉलेजों में जल्द शुरू हो वाई-फाई सुविधा

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories