Saturday, September 9th, 2017 12:00:37
Flash

पीएम मोदी के “पेन” की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश




पीएम मोदी के “पेन” की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होशPolitics

Sponsored




प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जनता काफी पसंद करती है। उनके कपड़े हों, उनके बोलने का अंदाज हो या फिर उनसे जुड़ी कोई भी बात हो , लोगों को जानने में बड़ी दिलचस्पी होती है। वे किस ब्रांड के कपड़े पहनते हैं, किस ब्रांड की घड़ी हाथों में बांधते हैं या उनके जूते किस ब्रांड के होते हैं । इन सवालों में उनके कपड़ों से लेकर पेन, जूते, घड़ी सभी की चर्चा होती है।

अब तक आपने हमारे प्रधानमंत्री के डिजाइनर कपड़ों के बारे में तो काफी खबरें पढ़ी होंगी, लेकिन शायद आपको ये नहीं पता होगा कि पीएम मोदी जिस पेन का इस्तेमाल करते हैं, उसकी कीमत क्या है। इस पैन की कीमत इतनी ज्यादा है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के पास भी ये पेन नहीं था।

पीएम मोदी खासतौर से हमेशा इस पैन को अपने साथ रखते हैं। उन्हें पेन कलेक्ट करने का बेहद शौक है। रोचक बात ये है कि ये पेन एक ही कंपनी का है, जिसका नाम है मोंटब्लैंनक। आपको जानकर हैरत होगी कि इस एक पेन की कीमत 1.3 लाख रूपए है। प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी काफी समय से फाउंटेन पेन कलेक्ट करते आ रहे हैं। लेकिन उनका जो फेवरेट पैन है वो है मोंटब्लैंनक इन पर्टिकुलर। भारत में इस पैन की कीमत 1 लाख 30 हजार रूपए है। ये भारत का नहीं बल्कि जर्मनी का ब्रांड है। इस पैन की खासियत है कि इसकी निब प्लेटिनम और गोल्ड की होती है।

आपको बता दें कि मोंटब्लैंक जर्मनी की सबसे ऊंची चोटी का नाम है। अमिताभ बच्चन, दलाई लामा, वॉरन बफे से लेकर कई बड़ी हस्तियां इस पैन का इस्तेमाल करती हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories