page level


Sunday, December 17th, 2017 04:10 AM
Flash




पंजाब की 6 महिला हॉकी खिलाड़ी राष्ट्रीय स्कूल टीम में चयनित




पंजाब की 6 महिला हॉकी खिलाड़ी राष्ट्रीय स्कूल टीम में चयनितSports

Sponsored




अंबाला में हाल ही में 63वें राष्ट्रीय स्कूल खेल के अंडर -17 महिला हॉकी में उप विजेता रहीं। उप विजेता रहने के बाद उनके बेहतरीन प्रदर्शन को नवाजा गया और उसमें से 6 महिला खिलाड़ी भारत के स्कूलों की राष्ट्रीय टीम के लिए भी चुनी गई। सिर्फ इतना ही नहीं वह इस प्राप्ति के बाद पंजाब की टीम भारत सरकार के ‘खेलो इंडिया’ प्रोग्राम के लिए भी चुना गया है।

शिक्षा मंत्री अरूणा चौधरी ने 6 खिलाडियों का राष्ट्रीय टीम के लिए हुए चयन को लेकर खुशी व्यक्त की और आशा व्यक्त की कि भविष्य में भारत की महिला टीम की शान बनेंगी। इस अवसर पर उन्होंने टीम के कोचिंग स्टाफ को भी शुभकामनाए ंदी जिनकी कड़ी मेहनत से यह सफलता हाथ लगी। शिक्षा मंत्री ने टीम के प्रशिक्षक गुरिंदर सिंह संघा और मैनेजर हरविंदर कौर को भी बधाई दी।

शिक्षा विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्कूल खेल के अंडर 17 हॉकी महिला में अलग-अलग राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 31 टीमों ने हिस्सा लिया। लीग दौर में पंजाब ने बिहारए, गोआ और सी.बी.एस.ई. की टीमों को हराया। क्वार्टर फ़ाईनल में केरल को 11-1 और सेमी फ़ाईनल में उड़ीसा को 2-0 से हराया। रोमांचक फ़ाईनल मुकाबले में पंजाब की टीम हरियाणा के हाथों 1-2 से हार गई। पंजाब की टीम ने उप विजेता रहते हुए रजत पदक जीता।

यह भी पढ़ें

विदेशी महिला ने कहां, ‘‘क्या मैं तुम्हें किस कर सकती हूं’’ जवाब में यह कहा हॉकी के जादूगर ने

8 साल तक भारतनाट्यम ट्रेनिंग लेने के बाद क्रिकेट को चुना, आज महिला ‘‘सचिन’’ के नाम से जानते है

सैलरी इंक्रीमेंट: खिलाडिय़ों की मांग पर बनी सहमति,”दादा” ने बताई अपनी सैलरी

छुट्टियों में धोनी कर रहे हैं यह काम, शेयर की फोटो

डिआ व चिंग ने जीता आईटीएफ वूमंस टेनिस चैंपियनशिप

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें