Thursday, August 31st, 2017
Flash

दो दिन में कमाए 6100 करोड़ रूपए, कभी अंबानी को छोड़ा था पीछे




Business

radha krishna damani

पैसे कमाना हर किसी के हाथ में है पर ज़्यादा पैसे वहीं कमाता हैं जिसके पास मेहनत, दिमाग और किस्मत तीनों हैं। कुछ ऐसी ही किस्मत फेमस बिजनेसमैन राधाकृष्ण दमानी की है, जिन्होंने दो ही दिन में 6100 करोड़ रूपए कमा लिए। आपको सुनकर भले ही अचंभा हो रहा होगा लेकिन ये सच है।

21 मार्च को दमानी की कंपनी चर्चा में तब आई थी जब लिस्टिंग के पहले दिन कंपनी ने बड़ा गेन किया था। लिस्टिंग के बाद से कंपनी के शेयर्स 2.5 गुना तक बढ़ चुके हैं। कंपनी के स्टॉक्स शुक्रवार तक 2 सेशन में 19 प्रतिशत तक बढ़ चुके हैं जिससे दमानी और उनका परिवार 6,100 करोड़ रुपए ज्यादा अमीर हो गया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में शुक्रवार को कंपनी के स्टॉक्स 750.50 पर बंद हुए। बुधवार को कंपनी के शेयर्स का क्लोजिंग प्राइज 631.60 जो शुक्रवार को 18.82 प्रतिशत बढ़ गया। कंपनी के शेयर्स का लिस्टिंग के दिन इशू प्राइज 299 रुपए था।

radhakishan-damani-f

20वें सबसे भारतीय अमीर
दमानी की पत्नी और उनके भाई की कंपनी में 82.2 प्रतिशत हिस्सेदारी है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक दमानी 20वें सबसे अमीर भारतीय हैं। दमानी की संपत्ति 4.10 बिलियन डॉलर (26.4 हजार करोड़ ) है। दमानी दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों में भी जगह बना चुके हैं।

9 राज्यों में कारोबार
दमानी की कंपनी 2002 में बनी थी। सुपरमार्केट रिटेल चेन ऐवन्यू सुपरमार्केट्स डी-मार्ट ब्रैंड के नाम के साथ काम करता है। फूड और ग्रोसरी रिटेलर डी-मार्ट भारत की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनियों में से एक है। कंपनी का कारोबार 9 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश तक फैला है। कंपनी भारत में कुल 118 स्टोर हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

test

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories