page level


Saturday, September 22nd, 2018 10:20 AM
Flash

राम भगवान के ससुराल पहुंचे पीएम मोदी, नेपाल-अयोध्या बस सेवा को दिखाई हरी झंडी




राम भगवान के ससुराल पहुंचे पीएम मोदी, नेपाल-अयोध्या बस सेवा को दिखाई हरी झंडीPolitics



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय नेपाल दौरा शुरू हो चुका है। पीएम मोदी सुबह 10ः30 बजे नेपाल के जनकपुर पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ। वहां पर पीएम मोदी ने पूरे रीति रिवाज से मंदिर में पूजा की हैं। मंदिर में उन्होंने झाल भी बजाए हैं। पीएम मोदी के स्वागत में पूरे मंदिर को खूबसूरत अंदाज में डेकोरेट किया गया है। बतौर पीएम मोदी का ये तीसरा दौरा है। पीएम मोदी आज जनकपुर – अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाई।

भारत में नेपाल PM KP Sharma Oli, पुराने नोट पर उठा सकते हैं ये मांग

पीएम मोदी रामायण सर्किट बस मार्ग का उद्घाटन करेंगे

इसके बाद नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली और मोदी संयुक्त रूप से देवी सीता के जन्म स्थान जनकपुर से भगवान राम के जन्म स्थान अयोध्या को जोड़ने वाले रामायण सर्किट बस मार्ग का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मोदी बाहराबिगहा के रंगभूमि मैदान में उनके सम्मान में आयोजित भोज में भाग लेंगे तथा वे वहां उनके स्वागत के लिए आने वाले लोगों को संबोधित भी कर सकते हैं।

जब भाषण देते हुए नेपाल के पीएम के गले में हुई खरास , तो सुषमा ने पिलाया पानी

पीएम मोदी अरुण तृतीय पनबिजली संयंत्र का शिलान्यास करेंगे

भारतीय प्रधानमंत्री इसके बाद वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्वी नेपाल के संखुवासभा जिले में स्थित अरुण तृतीय पनबिजली संयंत्र का शिलान्यास करेंगे। यह संयंत्र भारत के सतलज जल विद्युत निगम के अंतर्गत आता है। 900 मेगावाट की परियोजना के अगले पांच साल में पूरा होने की उम्मीद है‌| इस परियोजना पर भारत ने 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया है।

अब नेपाल में नहीं बिकेंगी पतंजलि की छह औषधियां, टेस्ट में हुईं फेल

Sponsored