Monday, September 18th, 2017 13:47:55
Flash

13 साल की उम्र से फिल्मों में काम कर रही हैं बाहुबली की मां, हाॅट अवतार में आ चुकी हैं नज़र




Entertainment

फिल्म बाहुबली बड़े परदे पर काफी सफल हुई । फिल्म ने कम दिनों में ही जबरदस्त कमाई की। सच कहे तो कमाई के रिकार्ड ही तोड़ दिए। बाहुबली के कैरेक्ट को कोई भूल नहीं सकता। बाहुबली, कटप्पा, भल्लालदेव और शिवगामी ये ऐसे कैरेक्टर जो सभी को याद रहेंगे। इन्हीं में से एक कैरेक्टर ऐसा है जो काफी फेमस है लेकिन लोग इनके बारे में ज़्यादा नहीं है। हम आपको उसी कैरेक्टर के बारे में बताने वाले है।

फिल्म तो आप देख ही चुके हैं तो आप शिवागामी को भी जानते ही होंगे। बाहुबली की मां, वहीं मां जिसने कटप्पा को अपने ही बेटे को मारने का हूकूम दे दिया था। शिवागामी साउथ की पाॅपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं इनका रियल नाम रम्या कृष्णन हैं। ये अभी तक 200 से ज़्यादा फिल्में कर चुकी है।

ramya krishana

रम्या की उम्र 46 साल है उनका जन्म 1970 में चेन्नई में हुआ था। रम्या के फिल्मी करियर की शुरूआत 13 साल की उम्र से ही हो गई थी। उस समय वो आठवी क्लास में पढ़ती थीं। तब उन्हें मलयालम फिल्म ‘नीरम पुलारूमबोल’ में अभिनय करने का मौका मिला था। ये फिल्म 1986 में रिलीज हुई थी। उनकी पहली रिलीज हुई फिल्म ‘वेलई मानासु’ थी जो 1985 में रिलीज़ हुई थी।

रम्या की पहली तेलगू फिल्म ‘भाले मिथ्रुलु थी। इस फिल्म से उन्हें असली पहचान और स्टारडम मिला। इस फिल्म के बाद रम्या साउथ में पाॅपुलर एक्ट्रेस की गिनती में आ गई और उन्होंने कई हिट फिल्में दी। अब तक वो लगभग 200 से ज़्यादा हिंदी, तेलगू और मलयालम फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

ramya krishanan

रम्या कृष्णन को तीन बार फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है।

फिल्मफेयर अवार्ड फाॅर बेस्ट एक्ट्रेस- पदाऐप्पा (1999)
फिल्मफेयर अवार्ड फाॅर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- कोंचेम एश्थम कोंचेम कष्टम (2009)
फिल्मफेयर अवार्ड फाॅर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- बाहुबलीः द बिगनिंग (2015)

Nagarjuna, Ramya Krishnan @ Soggade Chinni Nayana Audio Launch Photos

इन अवार्ड के अलावा भी रम्या के नाम कई अवार्ड है-

तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवार्ड- पादऐप्पा (1999)
नंदी अवार्ड फाॅर बेस्ट एक्ट्रेस
नंदी अवार्ड फाॅर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस
दुबई अम्मा अवार्ड फाॅर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस
अमृता फिल्म अवार्ड फाॅर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस

shridevi

रम्या ने भले ही अपने करियर में 200 फिल्में की है लेकिन उनके लिए भी सबसे यादगार फिल्म बाहुबली ही हैं। इस फिल्म ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई है। आपको बता दें कि इस फिल्म में शिवागामी के रोल के लिए रम्या पहली च्वाइस नहीं थी। डायरेक्टर इसके लिए बाॅलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को लेना चाहते थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी से बात भी की गई थी और श्रीदेवी को ये रोल काफी पसंद भी आया था। लेकिन श्रीदेवी ने फीस कुछ ज़्यादा ही डिमांड कर ली थी। इस कारण से फिल्म मेकर्स को अपना प्लान बदलना पड़ा चूंकि फिल्ममेकर्स पहले ही दूसरी चीज़ों में काफी पैसा इनवेस्ट कर चुके थे ऐसे में शिवागामी के रोल के लिए बड़ा इनवेस्ट करना पाॅसिबल नहीं था। और इस तरह ये रोल शिवागामी को मिल गया।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories