page level


Thursday, January 18th, 2018 12:52 PM
Flash
15/01/2018

Bitcoin के बाद JioCoin , बच्चन फैमिली ने भी किया इनवेस्ट !




Bitcoin के बाद JioCoin , बच्चन फैमिली ने भी किया इनवेस्ट !Business

Sponsored




अभी तक मार्केट में बिटकॉइन क्रीप्टोकरेंसी और लिटकॉइन के बारे में सुना था। इसमें सरकार ने बिटकॉइन को लेकर लोगों को चेताया भी था कि अगर कुछ भी हानि होती है तो सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। सरकार ने इसे गैरकानूनी बताया है। साथ ही आरबीआई ने भी इसे लेकर चेतावनी जारी की थी। लेकिन अब खबर आ रही है कि टेलीकॉम इंडस्ट्री ने जियो से तो धमाल मचा ही रखी हैं पर अब जल्द ही रिलायंस जियो अपनी क्रिप्टोकरंसी लॉन्च करने जा रही हैं जिसका नाम होगा ‘जियो कॉइन’। लेकिन यह प्रोजेक्ट को मुकेश अंबानी नहीं बल्कि आकश अंबानी के अंडर में होगा।

क्रिप्टोकरंसी का बाजार

सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जियो ने इस फैसले को दुनियाभर में बढ़ रहे क्रिप्टोकरंसी के बढ़ते चलन को देखते हुए अपनाया है। आकाश के नेतृत्व में बनने वाली टीम क्रिप्टोकरंसी के लिए जरूरी ब्लॉकचेन का निर्माण करेगी और टेक्नीकल काम पर निगाहे रखेंगी। हालांकि कपंनी की तरफ से अभी इसे लेकर किसी प्रवक्ता ने कोई जानकारी नहीं दी है।

बच्चन फैमिली ने भी किया इनवेस्ट

मीडिया के मुताबिक बच्चन फैमिली ने भी करीब ढाई साल पहले मई, 2015 में बिटकॉइन में 1.6 करोड़ रूपए का निवेश किया था। जिसकी अब कीमत करीब 114 करोड़ रूपए हो चुकी है। ऐसा माना जा रहा कि यह खबर आने के बाद में भारतीय में इस करंसी की तरफ और ज्यादा रूझान बढ़ था।

करीब 785 आभासी मुद्राएं है

जेटली ने बताया कि वर्तमान मेंकरीब 785 रूपए मुदाएं चल रही हैं। लेकिन अभी कुछ समय से बिटकॉइन काफी ऊचाई तक पहुंचा। लेकिन इसे लेकर सरकार और आरबीआई दोनों ने चेतावनी जारी की थी। कहा था कि यह निवेशकों के लिए जोखिम भरा हो सकता है। 2017 के अंत तक इसकी कीमत करीब 13 लाख रूपए तक पहुंची थी। लेकिन भारत में इसकी मान्यता नहीं है।

Source-Zee News

यह भी पढ़ें

दुनिया में बज रहा “मोदी” के नाम का डंका, ट्रंप और जिनपिंग भी नहीं कर पाए बराबरी

वारेन बफे की कमाई के पीछे रहे ये भारतीय शख्स, वाइस चेयरमैन बनें अब

अंतरिक्ष की दुनिया में भारत ने रचा इतिहास, ISRO ने लांच की इतनी सैटेलाइट

कालामन, कालाधन और कलंकित वतन

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories