Sunday, November 19th, 2017 09:42 PM
Flash




आपकी प्राइवेट जॉब पक्की करने की गारंटी देते हैं ये 7 टिप्स..




आपकी प्राइवेट जॉब पक्की करने की गारंटी देते हैं ये 7 टिप्स..Education & Career

Sponsored




आज के युवा की सबसे बड़ी जरूरत अगर कुछ है तो वह जॉब है, लेकिन उसे लाख प्रयासों के बावजूद भी जब जॉब नहीं मिलती है तो वह निराशा के सागर में डूबता जाता है, लेकिन अगर आप यह लेख पढ़ रहे हैं तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको इस लेख में ऐसे 5 आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जो किसी भी प्रकार की प्राइवेट जॉब में आपके सफल होने की गारंटी देता है।

>> कम्पनी के बारे में लें जानकारी

आप जिस कम्पनी में इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं उसके बारे में पहले जानकारी जुटा लें। किसी भी इंटरव्यू में यह कामन सवाल होता है कि आप हमारे साथ क्यों जुड़ना चाहते हैं। ऐसे में जब आप कम्पनी के बारे में जानते रहेंगे तो इस सवाल का जवाब देने में आपको कठिनाई नहीं होगी।

>> रिज्यूमे रखें पास

इंटरव्यू में जानें की पहली शर्त बना लें कि आपको अपने रिज्यूमे की हार्ड कॉपी साथ में लेकर जाना है। यह आपकी परिचायिका होती है। यानि रिज्यूमे आपकी शिक्षा, कार्यक्षेत्र और जॉब प्रोबाइल की सारी जानकारी इंटरव्यूकर्ता को देता है। कई लोग आपके रिज्यूमे के हिसाब से ही आपसे सवाल पुटअप करते हैं।

>> इंटरव्यू में गए हैं अपनी शादी में नहीं

ऐसे आज न जानें कितने युवा हैं जो अपने आगे तो बड़ी-बड़ी डीगें हांकते हैं लेकिन इंटरव्यूवर के आगे घबराहट में उनकी घिघ्घी बंध जाती हैं। इसलिए ध्यान रहे कि आप इंटरव्यू में गए हैं अपनी शादी में नहीं।

>> सवालों के जवाब में अपनाएं ट्रिक

इंटरव्यू के वक्त आप सामने वाले के सवालों का जवाब कैसे देते हैं यह बहुत मायने रखता है। अगर आप घबरा गए और खुद सही से रिप्रजेंट नहीं कर पाए तो आपको जॉब मिलने के चांसेस कम ही हैं।

इसलिए सवालों का जवाब देने के लिए पहले उनके सवालों को सही से समझें तभी जवाब दें।

>> तैयारी जरूरी है

आप अगर किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो कम से कम यह जानकर ही आगे बढ़ें कि आप वहां क्या करने जा रहे हैं। बेहतर है अपने पद और काम को लेकर अवेयर रहें और अपनी खूबियों, क्षमताओं और संभावनाओं के बारे में खुलकर बताएं।

>> आप उनकी जरूरत हो यह एहसास दिलाएं

कहने का अर्थ है। कम्पनी में इंटरव्यू के दौरान आपका प्रजेन्टेशन स्मार्ट होना चाहिए। इसके अलावा आपका ड्रेस भी सलीके का होना चाहिए। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें।

>> आप भी करें सवाल

अगर आपसे इंटरव्यू लेने वाला कहता है कि आपको कुछ जानना है तो आप भी अपने सवाल तैयार रखें। हालांकि सैलरी और छुट्टी के बारे में पूछना स्मार्ट सवाल नहीं माना जाता है। लेकिन कम्पनी की तारिफ में कुछ पूछते हैं तो यह पॉजिटिव प्रभाव डालता है।

 

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories