Tuesday, September 19th, 2017 03:13:20
Flash

कलेक्टर की साइन लेने के लिए पिता हुए थे परेशान, अब बेटी खुद बन गई कलेक्टर




कलेक्टर की साइन लेने के लिए पिता हुए थे परेशान, अब बेटी खुद बन गई कलेक्टरSocial

Sponsored




कहते है कि कुछ करने का जूनून हो तो हर राह आसान हो जाती है . बस इरादों में दम होनी चाहिए फिर आपकी कमजोरी भी आपकी ताकत बन जाती है और आपके हौंसलों के आगे हर मुशिकल राह हो जाती है. इंसान के इरादे और हौसलें ही उसकी ताकत होती है अगर दुनिया से अलग करने की इच्छा है  तो फिर आपको सपने खुली आँखों से देखने की जरूरत है और इसके बाद होता क्या है आपकी कमजोरी भी आपके इरादों के सामने अपने घुटने टेक देती है . बस सिर्फ आपकों अपने सपने को एक दिशा देने की जरूत है और बड़ी से बड़ी कामयाबी भी फिर आपको आसानी से मिल जाएँगी. और इस बात को सबित किया है .

महाराष्ट्र की रोहिणी भाजीभाकरे ने जिसने नौ साल की उम्र में अपनी पिता की परेशानी देखकर ठाना था की अब किसी का पिता इस परेशानी ने नहीं गुजरना पड़ेगा. और इस आज वह लड़की IAS ऑफिसर बन गई है .

Image may contain: 2 people, people smiling, people sitting

दरअसल आज से कुछ साल पहले महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में रोहिणी भाजीभाकरे के पिता को जिला कलेक्टर के कुछ सरकारी घोषणा के दस्तावेजों पर दस्तखत लेने के लिए काफी परेशानियों का समाना करना पड़ा था और उसी वक्त अपने पिता की परेशानी को देखकर रोहिणी ने कलेक्टर बनने की प्रतिज्ञा ले ली थी.

आज नौ साल की उम्र में पिता से किया गया वादा महाराष्ट्र की रोहिणी भाजीभाकरे ने 23 साल बाद आइएएस अधिकारी बनकर पूरा किया है और आज तमिलनाडु के सलेम जिले की पहली महिला कलेक्टर बन गई. इतना ही नही कलेक्टर रोहिणी की प्रशासनिक कार्यों की प्रशंसा आज पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है है.

पुरानी बातों को याद कर रोहणी बताती हैं कि ‘मेरे पिताजी की कठिनाई को देखते हुए मैं एक सरकारी नौकर बनने और सार्वजनिक सेवा पर ध्यान देने के लिए प्रेरित हुई. इतना ही नही उन्होंने बताया कि जब मैंने उन्हें बताया कि मैं कलक्टर बनना चाहती हूं तो उन्होंने बोला कि मेरी सलाह है कि तुम जब एक कलक्टर बन जाओ तो यह सुनिश्चित करना कि तुम हमेशा लोगों को पहले रखो. वही वजह है कि रोहणी आज सरकारी नौकर बन गई है. इतना ही नही आज वह स्वच्छता और स्वास्थ्य जैसे समस्यों से लोगों को अवगत करा रही है.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories