page level


Friday, May 25th, 2018 01:08 AM
Flash

जो काम BCCI और ICC नहीं कर पाई वो सचिन ने किया




जो काम BCCI और ICC नहीं कर पाई वो सचिन ने कियाSports



भारत में क्रिकेट के भगवान हैं सचिन तेंदुलकर। कभी-कभी मन में ख्याल आता है कि सचिन को आखिर लोग भगवान क्यों कहते हैं? लेकिन अब समझ आ गया कि वो सिर्फ ज़्यादा रन बनाते हैं इसलिए भगवान नहीं है बल्कि कुछ ऐसा कर जाते हैं जो भगवान ही कर सकते हैं इसलिए लोग उन्हें भगवान का दर्जा देते हैं।

इस तरह सचिन बने भगवान

वैसे सच बताए तो हर इंसान चाहता है कि दूसरे लोग उसकी जय जयकार करें लेकिन जय जयकार करवाने के लिए आपको कुछ ऐसा करना होता है जो लोगों का दिल जीत ले और ऐसा ही दिल जीतने वाला एक काम सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में किया। उन्होंने एक ऐसा काम कर दिखाया है जिसे करने में बीसीसीआई और आईसीसी जैसी बड़ी संस्थाओं ने अपने हाथ पीछे खींच लिए थे।

यह भी पढ़ें : कभी इस खिलाड़ी ने सचिन को बनाया था अपना गुलाम, कराए थे कई काम

भारत ने जीत ली सीरीज

हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने भारत की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम की मदद की है। ये टीम बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की सीरिज खेलने बांग्लादेश गई हुई थी। इस सीरिज को आयोजित करने तथा भारत के वहां आने-जाने का पूरा खर्चा सचिन ने उठाया है। सच बताए तो ये पूरी सीरिज सचिन की वजह से हो सकी। भारतीय टीम ने इस सीरिज में 2-0 से जीत हासिल की है।

सचिन की मदद के शुक्रगुजार

भारत में व्हीलचेयर क्रिकेट शुरू करने वाले प्रदीप राज ने मुंबई मिरर को बताया कि ‘‘हम सचिन के बहुत शुक्रगुजार हैं अगर वो सयम पर मदद नहीं करते तो यह टूर हमारे लिए बहुत मुश्किल होता। इस दौरे के लिए उन्होंने हमारी कई तरीकों से मदद की साथ ही वो भविष्य में भी हमारी मदद करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें : अपनी किताब में सचिन ने किया “शर्मिंदगी” भरे पलों का खुलासा, सुनकर रह जाएंगे दंग

किसी ने नहीं की मदद

प्रदीप राज आगे बताते हैं कि उन्होंने बीसीसीआई और आईसीसी से भी व्हीलचेयर क्रिकेट के लिए मदद मांगी थी लेकिन दोनों तरफ से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। ऐसे हालात में सचिन ने उनकी मदद की। सचिन ने ये मदद कोई पहली बार नहीं की है। वे इससे पहले भी दरियादिली दिखाते रहें हैं। भारत रत्न से सम्मानित सचिन जब राज्यसभा से रिटायर हुए थे तेब उन्होंने अपनी छह साल की पूरी सैलरी पीएम राहत कोष में दान कर दी थी साथ ही कुछ गांवों को भी सचिन ने गोद ले रखा है जिनमें उनकी तरफ से विकास कार्य करवाए जाते हैं।

यह भी पढ़ें :

Facebook अपनी करेंसी लॉन्च करने की तैयारी में, यूजर्स कर सकेंगे क्रिप्‍टोकरेंसी से पेमेंट

मातृ दिवस पर कलचुरी सेना ने पखारे 101 माताओं के पैर

12 film और 6 Serial करने के बाद अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी की wife बनी ये एक्ट्रेस

Sponsored