page level


Thursday, July 19th, 2018 02:02 PM
Flash

अगर आपके पास है ये स्मार्टफोन तो नहीं चलेगा वॉट्सएप..




अगर आपके पास है ये स्मार्टफोन तो नहीं चलेगा वॉट्सएप..Auto & Technology



इन दिनों लोगों की चैटिंग और मैसेजिंग का जरिया बना वॉट्सएप सुर्खियों में है। खबर है कि जल्द ही व्हाट्सएप कुछ फोन में चलना बंद हो जाएगा। कंपनी ने इसकी जानकारी पहले ही दे दी थी, लेकिन कंपनी ने हाल ही में कई और ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताया है, जिन पर व्हाट्एप काम करना बंद कर देगा। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक एंड्रोयड या विंडोज का पुराना वर्जन समेत कई ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जो व्हाट्सएप के फीचर को सपोर्ट नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए इस कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स पर व्हाट्सएप को बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि ऐसा कब तक होगा इसकी कोई डेट रिलीज नहीं की गई है।

इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप-

हालांकि कंपनी ने कुछ दिन पहले कई स्मार्टफोन के नाम बताए थे, जिन पर व्हाट्सएप की सुविधा बंद कर दी जाएगी। हाल ही में कंपनी ने कई और स्मार्टफोन्स की जानकारी दी है, इनमें एप्पल आईफोन 3जीएस, आईओएस 6 ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। वहीं ब्लैकबैरी 05 और ब्लैकबैरी 10 पर भी व्हाट्सएप नहीं चलेगा। वहीं एंड्रॉयड 2.1 या 2.2 पर भी ये काम नहीं करेगा। साथ ही नोकिया एस40 और नोकिया सिम्बियन एस60 में भी व्हाट्सएप बंद हो जाएगा। बता दें कि कुछ फोन्स पर व्हाट्सएप की ये सुविधा बंद कर दी गई है वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि कई फोन पर ये सुविधा 31 दिसंबर को बंद कर दी जाएगी।

अपने फोन में ऐसे चैक करें एंड्रॉयड वर्जन-

अगर आपको अपने स्मार्टफोन पर एंड्रॉयड वर्जन का पता लगाना है तो ये स्टेप्स अपनाएं-
– सबसे पहले मैन्यू बार में जाएं।
– सेटिंग ऑप्शन में जाकर सिस्टम सेटिंग में जाएं।
– इसके बाद नीचे जाकर आपको अबाउट फोन का ऑप्शन मिलेगा।
– इस ऑप्शन पर कुछ देर तक क्लिक करने पर आपको पता चल जाएगा कि आपके स्मार्टफोन में कौन सा एंड्रायॅड वर्जन दिया गया है। व्हाट्सएप का कहना है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि लोगों को बेहतर और सुरक्षित सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

यह भी पढ़ें

वॉट्सएप से वीडियो कॉल करने के मामले में भारत पहले नम्बर पर

वॉट्सएप की इमोजी में छिपे हैं बॉलीवुड हसीनाओं के नाम, पहचानो तो जानें

वॉट्सएप की फोटोज को ऐसे करें गैलेरी से हाइड

वॉट्सएप पर अब गलती से भेजा मैसेज होगा वापस

Sponsored