page level


Thursday, December 14th, 2017 04:18 PM
Flash




ये कोड खोलेगा आपकी मोबाईल बैटरी के सारे राज




ये कोड खोलेगा आपकी मोबाईल बैटरी के सारे राजAuto & Technology

Sponsored




इस टेक्नोलॉजी के जमाने में मोबाईल फ़ोन बहुत जरूरी हैं इसलिए आज व्यक्ति को अपने से ज्यादा अपने मोबाईल फ़ोन की चिंता होती हैं। वैसे मोबाईल फ़ोन में कभी एक परेशानी भी आ जाती हैं तो सर्विस सेंटर जाना होता हैं। जहाँ कभी-कभी छोटी परेशानी को भी बड़ा बताकर कस्टमर से ज्यादा पैसे ले लिए जाते हैं और जब बात मोबाईल बैटरी की हो तो ना चाहते हुए भी इस महँगाई के जमाने में व्यक्ति को काफी पैसे चुकाने पड़ते हैं। आज हम कुछ ऐसे कोड आपको बताएँगे जिसकी मदद से आपको हर वक़्त सर्विस सेंटर जाने की जरूरत नहीं हैं। जी हाँ! घर बैठे आप अपने मोबाईल बैटरी की परेशानी को जान सकते हैं। आइए जानते हैं वें कोड कौन-कौन से हैं:-

कुछ स्टेप्स आपको आपके स्मार्ट फ़ोन की बैटरी हेल्थ के बारे में बताएगी

#1 स्टेप

आपको अपने फ़ोन में *#*#4636#*#* नंबर को डाईल करना होगा।

#2 स्टेप

यह करने से आपको कई जानकारी प्राप्त होगी जिसमे से बैटरी हेल्थ को लेकर भी एक जानकारी होगी।

#3 स्टेप

यदि आप हेल्थ बैटरी की जानकारी पर क्लिक करते हैं तो पूर्ण जानकारी आपकी फ़ोन स्क्रीन पर होगी। यहाँ आपको आपके स्मार्ट फ़ोन की चार्जिंग, बैटरी स्केल, लीथियम ओयन बैटरी, लीथियम पोलीमर बैटरी तथा तापमान की जानकारी प्राप्त होगी।

यदि आपके मोबाईल फ़ोन की बैटरी में कुछ परेशानी हैं तो वह जल्दी डिस्चार्ज होगी, फ़ोन गर्म होगा और साथ ही फ़ोन हैंग भी होगा। यह कोड की मदद से आपको पूर्ण जानकारी होगी और आपके सर्विस सेंटर के चक्कर भी नहीं लगेंगे।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें