page level


Saturday, September 22nd, 2018 05:25 AM
Flash

फ्रांस और बेल्जियम के बीच सेमिफाइनल आज, जानिए किस टीम में कौन सा खिलाड़ी है “योद्धा”




फ्रांस और बेल्जियम के बीच सेमिफाइनल आज, जानिए किस टीम में कौन सा खिलाड़ी है “योद्धा”Sports



फीफा विश्व कप 2018 का पहला सेमिफाइनल मैच विश्व चैंपियन टीम बेल्जियम और फ्रांस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है। फ्रांस ने जहां क्वार्टर फाइनल में उरग्वे को 2-1 से हराया था, वहीं बेल्जियम ने पांच बार की विश्व विजेता टीम को 2-1 से हराकर सेमिफाइनल में एंट्री मारी। दोनों ही टीम के खिलाड़ी काफी टैलेंटिड हैं, और अपने टैलेंट की बदौलत वे सेमिफाइनल में अपनी जगह पक्की कर पाए हैं। तो आइए जानते हैं कि फ्रांस और बेल्जियम के उन खिलाडिय़ों के बारे में जो  हैं टीम के योद्धा ।

कीलियन म्बाप्पे

फ्रांस के फॉरवर्ड खिलाड़ी कहे जाने वाले 19 साल के कीलियन म्बाप्पे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल किए हैं। फ्रांस के लिए म्बाप्पे ने 34वें मिनट में पहला , जबकि 64वें मिनट में शानदार गोल दागकर फ्रांस को जीत दिलाई। इसके साथ ही वे विश्व कप में अपने देश्सा के लिए गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इस वल्र्ड कप में अब तक म्बाप्पे ने तीन गोल किए हैं।

एंटेनो ग्रीजमैन-

सेमिफाइनल में पूरी जिम्मेदारी फ्रांस के इस स्टार खिलाड़ी एंटेनो पर होगी। उन्होंने 5 मैचों में 3 गोल किए हैं। 2006 के बाद एंटोनी ग्रीजमैन पहले फ्रांसीसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने विश्व कप के नॉक आउट राउंड में गोल किया है।

राफेल वरान

फ्रांस के 25 वर्षीय युवा डिफेंडर राफेल वरान शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले हाफ के 40वें मिनट में ही पहला गोल दागकर फ्रांस को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। वरान ने इस विश्व कप में कुल 5 मैचों में 450 मिनट मैदान पर रहे, जिसमें उन्होंने 1 गोल अपने नाम किए।

रोमेलू लुकाकू

बेल्जियम के स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी रोमेलू लुकाकू ने ने इस विश्व में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक खेले गए 4 मैचों में कुल 4 गोल अपने नाम किए हैं। 326 मिनट तक मैदान पर रहने वाले रोमेलू से बेल्जियम को सेमीफाइनल में काफी आस है। सेमीफाइनल में भी टीम का पूरा दारोमदार इसी खिलाड़ी पर रहेगा।

ईडन हेजार्ड

बेल्जियम के सबसे बेहतरीन फॉरवर्ड खिलाड़ियों में शुमार ईडन हेजार्ड ने इस विश्व कप में अभी तक 4 मैचों में कुल दो गोल किए हैं। टीम को अपने इस खिलाड़ी पूरा भरोसा है। सेमीफाइनल में भी फैंस व टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

केविन डी ब्रुइन

27 वर्षीय बेल्जियम के बेहतरीन मिडफिल्डर केविन डी ब्रुइन से भी बेल्जियम को काफी उम्मीदें हैं। पांच बार की चैंपियन ब्राजील के खिलाफ केविन डी ब्रुइन ने 31वे मिनट में शानदार गोल दागकर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाई थी।

नासेर चाडली

 फीफा वर्ल्ड कप 2018 में रोस्तोव अरेना में खेले गए राउंड ऑफ-16 के रोमांचक मुकाबले में मिडफिल्डर खिलाड़ी नासेर चाडली चाडली ने बेल्जियम की तरफ से  आखिरी लम्हों में गोल कर इतिहास रचा था। इस मुकाबले में बेल्जियम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की थी और जापान को 3-2 से हराकर मात देकर क्वॉर्टर-फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी।

यह भी पढ़ें

FIFA में मैच की भविष्यवाणी करने वाले बिल्ले की मौत , इस ट्रिक से बताता था “भविष्य

FIFA World Cup: स्पेन ने ईरान को दी 1-0 से मात, “डिएगो कोस्टा” बने हीरो….

FIFA World Cup 2018 : सऊदी अरब के प्लेन में लगी आग, जानिए खिलाड़ियों का क्या हुआ

पांच बार वल्र्ड चैंपियन रही ब्राजील ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, हुई विश्व कप से बाहर

 

Sponsored