page level


Thursday, August 16th, 2018 05:51 AM
Flash

शनि जयंति के दिन भूलकर भी नहीं करें 5 चीजें, प्रकोप बढ़ते देर नहीं लगती




शनि जयंति के दिन भूलकर भी नहीं करें 5 चीजें, प्रकोप बढ़ते देर नहीं लगती



शनि जयंती ज्येष्ठ अमासवस्या को मनाई जाती है। यह दिन सबसे अधिक लाभदायक माना जाता है। इस दिन कर्मफलदाता शनिदेव की आराधना कर सभी अर्थों में लाभदायक है। शास्त्रों, ज्योतिषी में शनि को सभी ग्रहों में सबसे अधिक क्रूर भी माना जाता है। वह तब होता है जब किसी व्यक्ति की कुडली में शनि की अशुभ स्थिति में बैठा है तो वह बुरी परिस्थितियों से गुजरता है। इस माह शनि जयंती 15 मई 2018 मंगलवार को मनाई जानी है। अगर आप अपने ऊपर शनि देव की कृपा चाहते है तो शास्त्रों के मुताबिक शनि जयंती के दिन कुछ ऐसे कार्य जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए। तो जानते है कौन से कार्य जो आपकी एक भूल पर भारी पड़ सकते हैं –

1. शास्त्रों के अनुसार शनि जयंती के दिन भूलकर भी बाल और नाखून नहीं काटना अथवा कटवाना चाहिए। शनि जयंती के दिन ऐसा करना अशुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि शनि जयंती पर बाल और नाखून बनवाने से शनिदेव रूष्ट होते हैं। जिसके कारण व्यक्ति को आर्थिक टंगी अथवा आर्थिक रुकावटें आती है।

शनिवार को न खाएं ये 5 चीज़ें, शनिदेव हो जाते हैं रूष्ठ

2. गरीब लोगों को दान देना करने से आपको भी खुशी मिलती है साथ ही भगवान जी भी खुश होते है। इस दिन गरीब और भूखे भिखारियों के बीच दान करने से मनुष्य विशेष कृपा प्राप्त करते है। इसलिए कोशिश करें कि इस दिन कोई भूखा नहीं जाएं।

देवताओं के लिए जलाएं अलग-अलग दीपक, तो होंगे ये फायदे

3. कभी भावुक हो जाते है तो हम भगवान से आंखें मिलाकर उनसे प्रार्थना करने लगते है। ऐसे में शनि जयंती के दिन कभी भी शनिदेव के दर्शन करने जाएं तो भूलकर भी उनकी आंखों में आंख डालकर उन्हें नहीं देखना चाहिए। इस दिन उनके पैरों के दर्शन करना चाहिए।

4. माना जाता है कि शनि जयंती के दिन कोई भी नया कपड़ा नहीं खरीदना चाहिए। यहां तक की नए कपड़े पहनना भी अशुभ माना जाता है। ज्यादा हो तो आप इस दिन कपड़े दान कर सकते हैं। वहीं अगर आप काले रंग के कपड़े दान करेंगे तो आपको फायदा होगा।

इस बार लांग वीकेंड्स के नाम रहेगा साल 2018

5. शनिदेव वैसे तो क्रूर देवता माने जाते हैं लेकिन स्त्रियों का अपमान बर्दाशत नहीं। इसलिए शनि जयंती के दिन किसी भी स्त्री का भूल कर भी अपमान नहीं करना चाहिए। जीवन में तरक्की चाहते तो हमेशा महिलाओं का सम्मान करें उन्हें जितना हो सुख – सुविधा दें।

Sponsored






Related Article

No Related Article