page level


Monday, July 23rd, 2018 12:15 AM
Flash

Birthday Special: दो बेटियों की मां से की थी शिखर धवन ने शादी




Birthday Special: दो बेटियों की मां से की थी शिखर धवन ने शादीSports



इंडियन क्रिकेट टीम में क्रिकेटर देशवासियों के लिए किसी भगवान से कम नहीं होते। हर कोई उनकी हर एक्टिविटी पर नज़र रखता है। वो क्या कर रहे हैं, उनका स्टाइल कैसा है, वो क्या खाते हैं वगैरह-वगैरह। फैशन और स्टाइल के मामले में इंडिया के कम ही क्रिकेटर चर्चा में रहते हैं इनमें ज़्यादातर नाम तो विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और शिखर धवन का लिया जाता है।

विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की चर्चा तो चारों ओर है और हम इनके बारे में आपको बताने भी नहीं वाले क्योंकि हम आपको बताएंगे शिखर धवन के बारे में। अब आप सोच रहे होंगे कि भई ऐसा क्यों? तो ऐसा इसलिए क्योंकि टीम इंडिया के मेहनती और स्टाइलिश क्रिकेटर शिखर धवन का बर्थडे हैं और किसी के बर्थडे वाले दिन किसी दूसरे की बात की जाए तो अच्छा नहीं लगता।

दिल्ली में जन्मे है धवन

शिखर धवन आज टीम इंडिया में शिखर पर है। उनके जैसी जगह बना पाना हर किसी के लिए मुमकिन नहीं है। शिखर ने कड़ी मेहनत और प्रैक्टिस से आज अपना ऐसा मुकाम बनाया है। आपको बता दें कि शिखर धवन का जन्म 5 दिसंबर 1985 को सुनैना और महेंद्र पाल धवन के यहां दिल्ली में हुआ था।

12 साल की उम्र में शुरू कर दी थी क्रिकेट ट्रेनिंग

शिखर धवन की फैमिली में उनकी एक छोटी बहन श्रेष्ठा भी है। शिखर ने अपनी स्कूलिंग केंद्रीय विधालय टैगोर गॉर्डन, दिल्ली से की है। 12 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट के लिए सोनेट क्लब से ट्रेनिंग लेना शुरू किया। यहां उनके कोच तारक सिन्हा हुआ करते थे। आपको बता दें कि तारक सिन्हा 12 इंटरनेशनल क्रिकेटर को ट्रेन कर चुके हैं।

फेसबुक पर हुआ था प्यार

शिखर धवन ने मेलबर्न की रहने वाली आयशा से शादी की है, बताया जाता है की शिखर ने आयशा को हरभजन सिंह की फेसबुक फ्रेंडलिस्ट में देखा था और उनकी तस्वीर देखते ही उन पर फिदा हो गए थे। इसके बाद शिखर ने आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। फिर कब बातों ही बातों में दोनों को प्यार हो गया पता ही नही चला। साल 2009 में दोनों फिर दोनों ने सगाई कर ली थी। बता दें कि, शिखर उम्र में आयशा से 10 साल छोटे हैं।

साल 2012 में की शादी।

आयशा की यह दूसरी शादी थी। इससे पहले आयशा ने ऑस्ट्रेलिया के बिजनेसमैन से शादी की थी, लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया। आयशा और उनके पहले पति की दो बेटियां हैं जिनका नाम रेया और आलिया है। बताते चले कि, आयशा की मां ब्रिटिश हैं और उनके पिता बंगाली इसलिए उन्हें बहुत अच्छी बंगाली भी आती है।

यह स्टोरी भी पढ़े: 

अपने को-स्टार्स संग लिव इन में रहती हैं टीवी की ये मशहूर एक्ट्रेस

कॉल सेंटर में जॉब करती थी ये Hot एक्ट्रेस, 100 किलो था इसका वजन

25 साल का हुआ SMS, दुनिया का पहला संदेश कौन-सा था, जानें

महान अभिनेता शशि कपूर का हुआ निधन, 3 हफ्तों से अस्पताल में थे भर्ती

शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी बॉलीवुड की 6 एक्ट्रेस

Sponsored