page level


Friday, June 22nd, 2018 10:24 PM
Flash

इक्विनॉक्स 8.0 की जोरदार शुरुआत




इक्विनॉक्स 8.0 की जोरदार शुरुआतEducation & Career



एक्विनॉक्स 8.0, आई आई एम रायपुर का प्रमुख बी-स्कूल कार्यक्रम 9 मार्च को शुरू हुआ।इस कार्यक्रम का उद्घाटन, आई आई एमरायपुर के निदेशक डॉ.भारत भास्कर, मुख्य अतिथि श्रीपी.अनबालागन, प्र.नि.,छ.ग.  राज्य सहकारी विपणन संघ और प्रोफेसर धनंजय बापट, अध्यक्ष, छात्र मामले ने दीपक प्रज्वलित कर किया। इसके बाद सरस्वती वंदना का शुभ गान किया गया।

डॉ. भारत भास्कर ने इक्विनॉक्स की यात्रा को साझा किया, 2011 में इस की स्थापना और कैसे यह इसकी गुणवत्ता, पहुंच और विविधता के मामले में बेहतर, बड़ा और उत्कृष्ट रूप में विकसित हुआ है।उन्होंने विभिन्न महाविद्यालयों से प्रतिभागियों की संख्या में वृद्धि पर अपना उत्साह व्यक्त किया।

उन्होंने प्रतिभागियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दी और उन्हें प्रतिभाशाली और उज्वल भविष्य वाले लोगों के साथ नेटवर्क बनाने के लिए मंच का उपयोग करने की सलाह दी, जो भविष्य में बहुत मदद गार होगा। उन्होंने छात्रों को 3 दिवसीय समारोहका आनंदलेने की सलाह भी दी जो छात्रों की महीनों की कड़ी मेहनत का परिणाम है।

श्रीपी.अनबालागन ने ऐसे बड़े कार्य्रम के आयोजन के लिए एक्विनॉक्स टीम की सराहना की।उन्होंने जीवन में सफलता हासिल करने की एक प्राथमिक-आवश्यकता के रूप में आत्म-अनुशासन के महत्व पर भी बात की। कॉलेज के दौरान आयोजित होने वाले कार्य्रक्रमों के अपने अनुभवों को बताते हुए, उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वे खुद को कल के लीडर्स में विकसित करने के लिए संस्थान के माध्यम से प्राप्त अद्भुत मंच का उपयोग करें।

उन्होंने आगे शिक्षा के महत्व पर बात की और बताया कि कैसे आईआईएम,प्रबंधन शिक्षा के माध्यम से, भारत के विकास में भागीदार हैं , खास कर वर्तमान और भविष्य के उद्यमियों को विकसित कर।

परिसर में इसविशाल आयोजन में अपनी भागीदारी के लिए पूरे देश से आने वाले छात्रों के साथ जीवंत माहौल था।पहले दिन के लिए तैयार किए गए विभिन्न कार्यक्रमों में से एकइन्स्पिरिट – एक उद्यमिता सम्मेलन, आईआईएम रायपुर के परामर्श और उद्यमिताक्लब द्वारा आयोजित किया गया।

इस सम्मेलन के दौरान बोलते हुए, श्री अभिनय चौधरी, सह-संस्थापक, बिग बास्केट, ने अपनी उद्यमी प्रगति और एक सफल उद्यम शुरू करने के लिए आवश्यक तत्वों के बारे में बात की।

श्री अंकित रतन, संस्थापक, साइंजी, ने कृत्रिम बुद्धि और ब्लॉक श्रृंखला प्रौद्योगिकी, आज की दुनिया में उनका बढ़ता प्रभाव और कैसे यह किसी औद्योगिक क्रांति के रूप में विकसित हो सकते हैं, के बारे में बात की। श्री दिनेश कुमार हो मागाई, वीपी, वॉवमोमो, ने भी उद्यम शीलता पर अपने अनुभवों की अंतर्दृष्टि प्रदान की, जिसे छात्रों का समर्थन प्राप्त हुआ।यह चर्चा श्री राजी वरॉय, 36 इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा संचालित की गई थी।

समाज को वापस देने और जागरूकता बढ़ाने के प्रयास में, आईआई एमरायपुर के पर्यावरण क्लबप्रकृति,ने ARTYFACE का आयोजन किया, जहां छात्रों ने पर्यावरण की प्रतिज्ञा ली और चेहरे की रचनात्मक पेंटिंग प्रतियोगिता में शामिल हुए।

इस दौरान, ओई पीईपी, आई आई एम रायपुर के ऑपरेशन्स और सप्लाई चेन मैनेजमेंट क्लब ने को जीटेट, एक केस अध्ययन प्रतियोगिता का आयोजन किया। को जिटेट 20 दिनों की अवधि के, दो सतत्रा उंड में आयोजित थी जिस में देश के सभी प्रमुख बी-स्कूलों ने भाग लिया जैसे एन आईटी आईई, आई आई एम लखनऊ और वीजीएस ओएम इत्यादि। परिसर में अंतिम दौर के लिए, वास्तविक समय विश्लेषण वाला एक कॉर्पोरेट मामला को चुना गया और हलकर ने के लिए चुनी गई टीमों के साथ साझा किया गया। टीमों पर 20 मिनट की प्रस्तुति और 10 मिनट के सवाल-जवाब राउंडके बाद निर्णय किया गया।विजेताओंने 1.55 लाख रुपये के पुरस्कार जीते।

रंग, आई आई एम रायपुर के सांस्कृतिक क्लब ने वर्व – एक फैशन शो कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें जीईसी और एमएटी एस यूनिवर्सिटी सहित विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभागियों ने भागलिया और अपने संबंधित विषयों को प्रदर्शित किया।आईआईएम रायपुर ने रायपुर फैनैटिकने एथनिकवेयर और वेस्टर्न वेयर विषय पर मेजबान प्रदर्शन दिया।रंग द्वाराडेअर 2 डांस, एक नृत्य प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें जीईसी,एनआई टीरायपुर और आई आई आईटी नया रायपुर सहित विभिन्न महाविद्यालयों के छात्रों द्वारा समूह नृत्य प्रदर्शन किया गया।

पहले दिन कई कार्यक्रम आयोजित किए गए और कई नए कार्यक्रमों का मार्ग प्रशस्त किया जो कि इस कथित तौर पर आने वाले दो दिनों के लिए तैयार किए गए हैं।जिसमें अन्य सांस्कृतिक और व्यापारिक आयोजनों के बीचऑप्सकोलक और इन्फ्लुएंस, क्रमशः संचालन और विपणन के लिए छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा छात्र संचालित परिचर्चा कार्यक्रम शामिल है।

यह भी पढ़े:

तेजप्रताप का बड़ा बयान, बिहार से ईंट ले जाकर अयोध्या में राम मंदिर हम बनवाएंगे

भारत के इस टैक्स से नाराज ट्रंप ने दी धमकी, टैक्स लगाया तो हम ऐसे देंगे जवाब

ये बीमारी भारत की 74 प्रतिशत महिलाओं को दे रही है मौत, बचने के लिए करें ये उपाय

Sponsored