page level


Thursday, August 16th, 2018 05:55 AM
Flash

प्रद्युम्न मर्डर: सामान्य ज़िन्दगी जी रहा था आरोपी छात्र, मर्डर का नहीं था कोई अफसोस




प्रद्युम्न मर्डर: सामान्य ज़िन्दगी जी रहा था आरोपी छात्र, मर्डर का नहीं था कोई अफसोसSocial



अगर कोई आरोपी गंभीर जुर्म कर दे तो उसके स्वभाव में जाहिर है कुछ अंतर नजर आने लगता है। कभी डर तो कभी खुद को पकड़े जाने का खौफ उसके चेहरे पर दिखाई देता है। लेकिन प्रघुम्न हत्याकांड में आरोपी के मामले में ऐसा कुछ भी नहीं था। इतना संगीन जुर्म करने के बाद भी 11वीं का आरोपी छात्र सामान्य जिंदगी जी रहा था।

सवाल ये उठता है कि इस तरह का जुर्म करने के बाद आखिर कोई आरोपी सामान्य कैसे रह सकता है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वारदात के बाद भी उसके पैरेंट्स और उसके दोस्तों को उसके स्वभाव में जरा भी अंतर नहीं लगा। घटना को दो महीने होने आए, लेकिन दाद देनी पड़ेगी आरोपी छात्र की, कि उसने इस खौफनाक घटना का जिक्र उसने किसी से नहीं किया। न ही अपनी फैमिली से और न ही अपने बेस्ट फ्रेंड्स से। हत्या को लेकर कोई अफसोस या कोई भाव भी उसके चेहरे पर नजर नहीं आया।

प्रद्युमन मर्डर केस

प्रद्युमन मर्डर केस :आरोपी छात्र जी रहा था सामान्य ज़िन्दगी

बता दें कि पुलिस ने बुधवार को 11वीं के छात्र को प्रद्याुम्र का मर्डर करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल छात्र पुलिस रिमांड पर है। छात्र ने अपना आरोप कुबूल कर लिया है और मर्डर को लेकर कई खुलासे किए हैं। उसने बताया है कि उसने इस घटना के बारे में किसी को भनक तक नहीं लगने दी थी।

सीबीआई से पहले गुडग़ांव पुलिस ने भी इस छात्र से पूछताछ की थी, तब उसने बताया था कि उसने ही सबसे पहले माली को बच्चे के मर्डर की जानकारी दी थी। गुडग़ांव पुलिस के अनुसार पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर आरोपी छात्र के चेहरे पर जरा भी डर का नामोनिशा नहीं था। यहां तक की वह खुलासा करते समय भी जिझक नहीं रहा था। हालांकि जब पूछताछ आगे बढ़ती गई पुलिस को उसकी बातों में विरोधाभास नजर आने लगा। पूछताछ में कभी वह कुछ कहता तो कभी कुछ। इस तरह पुलिस का शक यकीन में बदल गया।

प्रद्युमन मर्डर केस

प्रद्युमन मर्डर केस :आरोपी छात्र जी रहा था सामान्य ज़िन्दगी

जांच एजेंसी ने भी उसके साथ रहने वाले कई छात्रों से पूछताछ की तो पता चला कि पेपर वाले दिन भी उसका व्यवहार सामान्य था। वह सभी के साथ बैठा, बातें की, हंसी मजाक किया। उसके ऐसे व्यवहार को देखकर किसी को भी उस पर शक नहीं हुआ। हत्या के तुरंत बाद भी वह घबराया हुआ नहीं लग रहा था।

छात्र ने अब तक जितने बयान दिए हैं, उससे ये साफ हो गया है कि उसने कुछ ही सैकेंड्स में प्रद्युम्र की हत्या चाकू से कर दी थी। प्रद्युम्र भी कोई शोर-शराबा नहीं कर पाया। शायद वह समझ ही न पाया हो कि उसके साथ ये क्या हो रहा है। हत्या करने के बाद आरोपी वॉशरूम से बाहर निकला और माली को उसकी मौत की खबर दी।

एजेंसी के अनुसार सबूत कलेक्ट करने के लिए एक बार पुलिस फिर आरोपी के साथ सीन रिक्रिएट करेगी, जिससे ये पता चल सके कि आखिर मर्डर के दौरान हुआ क्या था। हालांकि पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि कत्ल के दौरान आरोपी के कपड़ों पर खून के निशान थे या नहीं। बता दें कि परीक्षा टालने के लिए आरोपी ने छात्र की हत्या की थी।

यह भी पढ़ें

प्रद्युम्न मर्डर : CBI पूछताछ में 11वीं के स्टूडेंट ने उगला सच

प्रद्युम्न केस : PTM रोकने के लिए 11वीं के स्टूडेंट ने किया प्रद्युमन का मर्डर

हर्षिता दहिया मर्डर: पहले से मिल रही थीं धमकियां फिर गोली मारकर कर दी हत्या

आरूषि मर्डर केस पर बनी फिल्म ‘तलवार’ का ट्रेलर हुआ लॉन्च

 

 

Sponsored