Friday, November 24th, 2017 11:48 PM
Flash




हंसाते चेहरे के पीछे छिपी दर्द से जुड़ी सक्सेसफुल स्टोरी




Entertainment

kapil

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपने अभिनय के बदौलत आज अपनी अलग पहचान बना ली है। इनकी लाइफ संघर्ष से भरी रही है, कड़ी मेहनत कर ये सफलता के इस मुकाम पर पहुंचे हैं। कॉमेडी कर रहे कपिल का पहला पैशन सिंगिंग था, पर वो कहते हैं न कभी किसी को मुकम्मल जहां नहीं मिलता। कुछ ऐसा ही हुआ और ये गाते-गाते कॉमेडियन बन गए। इनकी सक्सेसफुल स्टोरी यूथ को इंस्पायर करती है। कॉमेडी करना आसान नहीं होता है, किसे पता इस हंसते चेहरे के पीछे कितने दर्द छुपे हुए हैं –

कपिल शर्मा ने एमएच वन पर हंसदे हसांदे रहो कॉमेडी शो में पहली बार काम किया था, इसके बाद इन्हें द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में अपना पहला ब्रेक मिला। ये उन 9 रियलिटी टीवी शो में से एक है जिनको ये जीत चुके हैं। 2007 में कपिल इस शो के विजेता बने जिसमें इन्होंने 10 लाख की पुरस्कार राशि जीती थी। इसके बाद इन्होंने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर कॉमेडी सर्कस में भाग लिया। कपिल ने इसके 6 सीजन जीते। ये डांस रियलिटी शो झलक दिखलाजा सीजन 6 होस्ट भी कर चुके हैं।

m h 1 kapil

कॉमेडी शो छोटे मियां हो, को भी ये होस्ट कर चुके हैं और उस्तादों के उस्ताद नामक शो का भी हिस्सा बने हैं। 2013 में शर्मा ने अपने प्रोडक्शन बैनर के 9 प्रोडक्शन के अंतर्गत अपना शो कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल लांच किया जो बहुत बड़ा हिट साबित हुआ। ये शो भारत का अब तक का सबसे प्रसिद्ध कॉमेडी शो साबित हुआ है। यही शो अब सोनी टीवी पर द कपिल शर्मा शो के नाम के चल रहा है। सीएनएन-आईबीएन इंडियन ऑफ द इयर अवार्ड्स में शर्मा को एंटरटेनर ऑफ द इयर अवार्ड 2013 से अमोल पालेकर द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

Kapil Sharma during press conference of Zee TV's Star Ya Rockstar at hotel Hometel in Industiral Area Ph-1 of Chandigarh. *** Local Caption *** Kapil Sharma during press conference of Zee TV's Star Ya Rockstar at hotel Hometel in Industiral Area Ph-1 of Chandigarh. Express Photo by kamleshwar Singh / chandigarh

कपिल शर्मा के हंसते चेहरे के पीछे कई तकलीफें छुपी हैं। अमृतसर पंजाब के रहने वाले इस युवा के कॉलेज के दिनों में पिता को कैंसर हो गया था, और 2004 में एम्स में इलाज के दौरान इनके पिता जी का निधन हो गया। पिता की पंजाब पुलिस की नौकरी पर कपिल शर्मा को काम करने के लिए घरवालों ने बहुत मनाया पर वे नहीं माने और बड़े भाई को पिता की नौकरी करनी पड़ी। इसके बाद कपिल एक्टिंग का कोर्स करने लगे। बहन की शादी और घर की जिम्मेदारियों को भी इन्होंने निभाया।

kapil-rare-pic

अमृतसर के हिन्दू कॉलेज से इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। इनके स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि ये बचपन से ही कई प्रतिभावान थे। कॉमेडी के साथ ये गाते भी हैं, और डांस भी करते हैं। एक्टिंग के क्षेत्र में भी इन्होंने नाम कमाया है। कॉलेज के दिनों में ये पीसीओ में भी काम किया करते थे, ताकि घर का खर्च निकाल सके। कॉमेडी किंग कहे जाने वाले इस कलाकार को एक प्रोग्राम ने रिजेक्ट कर दिया था, रिजेक्शन को स्वीकारते हुए इन्होंने हमेशा मेहनत कि और शुरु किया अपना खुद का प्रोड्क्शन हाउस।

कपिल शर्मा ने असफलता को कई बार करीब से देखा हैं, पर हर बार इन्होंने अपनी मेहनत से असफलता को सफलता में बदला है। इनके इसी अंदाज को आज का युवा बहुत ज्यादा पसंद करता है। इनके सफलता के मंत्रों को अपनी लाइफ में शामिल करना चाहता है। इन्हें देश के बाहर भी पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories