page level


Friday, June 22nd, 2018 03:44 PM
Flash

टीचर की लड़की को दिल दे बैठा थे सुरेश रैना, अब ये रिकॉर्ड किया अपने नाम




टीचर की लड़की को दिल दे बैठा थे सुरेश रैना, अब ये रिकॉर्ड किया अपने नामSports



निदास ट्रॉफी-2018 का दूसरा मुकाबला भारत-बांग्लादेश के बीच गुरुवार (9 मार्च) को खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। भले ही जीत के हीरो शिखर धवन रहे लेकिन सुरेश रैना ने इस दौरान एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रैना अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में भारत की ओर से 50 छक्के जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस फेहरिस्त में युवराज सिंह शीर्ष पर हैं, जबकि रोहित शर्मा दूसरे पायदान पर। बात अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर की जाए, तो मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड) और क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) 103 छक्कों के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं।

टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले भारतीय:

युवराज सिंह – 74

रोहित शर्मा – 69

7000 रन किए पूरे

आपकी जानकारी के लिए बात दें, इससे पहले रैना ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 मुकाबले में बंगाल के खिलाफ 59 गेंदों में 126 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अपनी पारी में उन्होंने 7 छक्के और 13 चौके लगाए। ईडन गार्डन में खेले गए टी-20 मुकाबले में रैना ने 49 गेंदों में शतक पूरा किया है। इसके साथ ही सुरेश रैना ने अपनी शतकीय पारी के दौरान टी-20 में अपने 7000 रन भी पूरे कर लिए है। विराट कोहली के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

शादी के बाद बुरा दौर

आपको बता दें, 3 अप्रैल 2015 को रैना ने एक नए रिश्ते की शुरुआत की थी। इसके लिए उन्होंने अपने जीवनसाथी के रूप में प्रियंका चौधरी को चुना। खैर शादी के बाद रैना नीली जर्सी में बहुत कम दिखे है। इसकी वजह उनका रन नहीं बना पाना है। उनका यह बुरा दौर शायद अब ख़त्म हो चुका है। इसके साथ ही वह अपनी पत्नी के साथ अपनी लाइफ को एन्जॉय कर रहें है। आइए जानते है रैना की धर्मपत्नी प्रियंका चौधरी कौन है:-

बचपन के दोस्त बने जीवनसाथी

आपको बता दें, शादी के पहले प्रियंका नीदरलैंड में बैंक में जॉब करती थी। वैसे रैना और प्रियंका दोनों बचपन के दोस्त है। इसके साथ ही प्रियंका के पिताजी और रैना की माताजी भी एक दूसरे को काफी लम्बे समय से जानते थे। यहीं कारण रहा है कि, दोनों ने अपनी शादी की खबर को वायरल नहीं होने दिया था। इस रिश्ते को लेकर रैना कहते है कि, करीब पाँच महीनों के लिए वें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हुए थे। इसी बीच मम्मी ने इस रिश्ते को फाइनल किया और मुझे बताया।

यह भी पढ़े:-

जानिए क्यों फूट-फूट रोई भारतीय तीरंदाज???

फोर्ब्स की लेटेस्ट रिपोर्ट: धोनी 23वें अमीर खिलाड़ी

सुरेश रैना का और गाना हुआ वायरल, दो घंटे में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

रैना सहित, इन क्रिकेटर्स के घर भी गूंजी बेटी की किलकारी

Sponsored