Friday, November 24th, 2017 11:49 PM
Flash




सुषमा ने पाकिस्तानियों को दिया दिवाली का ये अनोखा तोहफा




सुषमा ने पाकिस्तानियों को दिया दिवाली का ये अनोखा तोहफाSocial

Sponsored




अपनी दरयादिली के कारण पहचानी जाने वाले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेक दिल इंसान हैं। वे किसी का दर्द नहीं देख सकतीं, फिर भले ही वह कोई भारतीय हो या कोई विदेशी। यही वजह है कि वे हर बार किसी मददगार की मदद के लिए आगे आती हैं। इतना ही नहीं वे अपने दुश्मन देश पाकिस्तान की भी मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें पाकिस्तानी लोगों ने उनसे भारत में इलाज कराने को लेकर मेडिकल वीजा की मांग की है। ऐसे में उन्होंने सारी दुश्मनी भुलाकर इंसानियत और विदेश मंत्री होने के नाते मेडिकल वीजा की मंजूरी दी भी। अब इस दिवाली वे पाकिस्तानी लोगों को एक और खास तोहफा देने जा रही हैं। दरअसल, उन्होंने पाकिस्तान में गंभीर रूप से बीमार लोगों को मेडिकल वीजा जारी करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि अब हर पाकिस्तानी को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा दिया जाएगा।

पाकिस्तानी लगाते हैं वीजा की गुहार-

बता दें कि आए दिन कोई न कोई पाकिस्तानी नागरिक सुषमा स्वराज को ट्वीट करके भारत में इलाज के लिए वीजा मंजूर किए जाने की गुहार लगाता है। कुछ दिन पहले एक बेटी ने अपने पिता के इलाज के लिए मेडिकल वीजा की मांग की थी। वहीं हाल ही में एक पति ने अपनी पत्नी के लीवर ट्रांसप्लांट के लिए भारत आने को लेकर सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी। इसके बाद उन्होंने वीजा देने का आदेश जारी कर दिया। सुषमा सभी पाकिस्तानियों की मदद करती हैं।

ये हैं सुषमा स्वराज की दरयादिली के कुछ उदाहरण

लीवर ट्रांसप्लांट के लिए मेडिकल वीजा की गुहार ज्यादा-
आपको बता दें कि जितने भी पाकिस्तानी ट्वीट सुषमा स्वराज के पास मेडिकल वीजा के लिए आते हैं, उनमें से ज्यादातर लीवर की बीमारी से जुड़े होते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान में लीवर ट्रांसप्लांट का कोई इलाज नहीं है। जबकि पड़ोसी देश भारत में इसका इलाज संभव है। ये इलाज भारत में काफी सस्ता भी है।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories