page level


Saturday, July 21st, 2018 09:20 PM
Flash

स्टार्टअप के लिए Investor की कर रहे है तलाश तो ये पढ़े




स्टार्टअप के लिए Investor की कर रहे है तलाश तो ये पढ़ेBusiness



इस भागती-दौड़ती ज़िन्दगी में अधिकतर व्यक्ति खुद का एक स्टार्ट-अप मार्केट में लॉन्च करना चाहता है। स्टार्टअप को लॉन्च करने के लिए व्यक्ति प्लानिंग तो कर लेता है लेकिन कभी-कभी उसे लोगों के बीच पहुंचा नहीं पाता है। इसकी वजह ‘पैसा’ हो सकता है क्योंकि एक अच्छे बिजनेस के लिए पैसों का निवेश भी काफी महत्वपूर्ण होता है।

चोरी हुआ है smartphone तो खोजने के लिए अपनाएं ये तीन शानदार तरीके

यदि आपका भी कुछ प्लान है और आप भी निवेश के लिए पैसों की तलाश में है तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, सरकार ने आज ही स्टार्टअप्स को टैक्स रियायत का लाभ उठाने की अनुमति दी है। खैर इसका लाभ लेने के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई है। इसके तहत ही सरकार आपके स्टार्टअप में निवेश करेगी। आइए जानते है वह क्या है:-

शादी के पांच दिन बाद ही Kareena को करना पड़ा था ये काम

बताया जा रहा है कि, यह रियायत जब मिलेगी तब एन्जेल Investor की फंडिंग समेत कुल निवेश 10 करोड़ रुपए से अधिक का न हो। वहीं वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की एक अधिसूचना के अनुसार स्टार्टअप में दांव लगाने वाले एक एंजेल Investor की न्यूनतम नेट वर्थ 2 करोड़ रुपए होनी चाहिए और साथ ही लगातार बीते तीन वित्त वर्षों के दौरान उसने 25 लाख से अधिक की आय प्राप्त की हो।

इसी मुद्दे पर मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी हुआ है “नोटिफिकेशन के जरिए लाया गया यह संशोधन प्रस्ताव स्टार्टअप के लिए वित्त पोषण की पहुंच को आसान बनाने में मददगार होगा। जो कि बदले में नए कारोबार शुरू करने में आसानी को सुनिश्चित करेगा और स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र को भी बढ़ावा देगा। इससे रोजगार सृजन में भी मदद मिलेगी।”

यह भी पढ़े:-

प्रभु बोले- सरकार हटा रही है स्टार्टअप की बाधाएं

स्टार्टअप के मामले में मध्यप्रदेश पिछड़ा हुआ, जबकि बैंगलुरू है टॉप पर

स्टार्टअप की सोच रहे हैं तो पढ़ना ना भूलें

स्टार्टअप करिये, स्मार्ट बनिये

Sponsored