page level


Monday, August 20th, 2018 11:40 PM
Flash

8 साल के इस बच्चे ने 2 साल तक नहीं कटवाए अपने बाल, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान




8 साल के इस बच्चे ने 2 साल तक नहीं कटवाए अपने बाल, वजह जानकर रह जाएंगे हैरानSocial



आजकल लंबे बालों का फैशन है। लड़कियां तो लंबे बाल रख ही रही हैं, लेकिन लड़के स्टाइल और लुक्स के एवज में अपने बालों को लंबा कर रहे हैं। लेकिन हम आज आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मात्र 8 साल का है, लेकिन उसने भी पिछले दो साल से अपने बाल नहीं कटवाए हैं। ये उसने किसी फैशन या गुड लुक्स के लिए नहीं किया, बल्कि किसी मकसद से उसने ये कदम उठाया है। इसकी वजह जानकर तो आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, इस बच्चे ने बीमार बच्चों की मदद करने के लिए दो साल तक अपने बाल नहीं कटवाए।

इस बच्चे का नाम है क्रिस्टियन मैकफ्लेमी। इस बच्चे ने कुछ दिन पहले टीवी पर सेंट ज्यूड चिल्ड्रन रिसर्च हॉस्पीटल का विज्ञापन देखा, जिसमें डॉक्टर्स लोगों से अपने बाल दान करने की अपील कर रहे थे। डॉक्टर्स ने कहा कि वे अपने बाल उन बच्चों को दान करें जो बीमार हैं या जिनके बाल नहीं हैं। इसके बाद उसने अपनी मां से कैंसर और कीमोथैरेपी के बारे में समझा और ये निर्णय लिया कि अब वो अपने बाल कटवाएगा नहीं बल्कि बढ़ाएगा, ताकि बीमार बच्चों की मदद कर सके।


लड़की कहकर बुलाते थे लोग….

हालांकि एक लड़का होने के नाते इतने लंबे बाल रखने के कारण उन्हें कई बार लोगों के कमेंट्स भी सुनने पड़ते थे। उनके लंबे बालों को देखकर कई लोग उन्हें लड़की कहकर भी बुलाते थे, जबकि कुछ लोगों ने तो बाल कटवाने के लिए पैसे देने का भी प्रस्ताव रखा। तमाम मजाक और कमेंट्स के बावजूद भी वह अपने फैसले पर कायम रहा।

दो साल तक क्रिस्टियन ने इंतजार किया और अपने बाल नहीं कटवाए। लेकिन जब उसने अपने बाल दान दिए तो उनके बालों की लंबाई 10 इंच थी। उनकी मां ने कहा कि- क्रिस्टियन ने अपना सिर ऊंचा रखा और कभी भी बाल कटवाने के लिए नहीं कहा। क्रिस्टियन ने अपने बालों की तस्वीर शेयर की है, जिसमें उनकी बड़ी-बड़ी चोटियां हैं। जब उन्होंने बाल कटवाए जब उनके बाल एक पॉलीबैग में बंद करके रखे गए और दान किए गए। लंबे इंतजार के बाद वह अच्छे से बाल कटवाने लगा और अब वह खुश है कि उसने एक अच्छा काम किया है।

बच्चों के बाल प्राप्त करने वाली चैरिटी चिल्ड्रन विद हेयर लॉस के सीओओ क्रिस्टिन वॉन्ग भी ये जानकर काफी खुश हैं क्योंकि 50 आए बाल के दान में एक दान लड़के द्वारा आता है।

यह भी पढ़ें

इस हेयरस्टाइलिस्ट ने दीपिका से लेकर अनुष्का की वेडिंग हेयरस्टाइल तक अपनी कलाकारी का बिखेरा जादू

बालों पर ट्राय करें ये ओंब्रे हेयर कलरस्टाइल

इनसे बाल कटवाते हैं धोनी, जानिए क्या कहती हैं उनकी हेयरड्रेसर

ये हैं दुनिया के बेस्ट हेयरड्रेसर, दुबई-इराक समेत 21 देशों में घूमकर सीखा हुनर

Sponsored