page level


Friday, June 22nd, 2018 10:19 PM
Flash

जिस मां की भूख से मर गई थी बच्ची, उसी को निकाल दिया गांव से




जिस मां की भूख से मर गई थी बच्ची, उसी को निकाल दिया गांव से



झारखंड में कुछ दिन पहले भूख से एक बच्ची की मौत का शर्मनाक मामला सामने आया था। इसमें एक 11 साल की बच्ची की मौत 6 दिन भूखा रहने से हो गई थी। तब बच्ची संतोषी की मां ने दुकानदार पर आधार के बिना राशन न देेने का आरोप लगाया था। आरोप लगने के बाद गांववालों को बदनामी का डर है इसलिए गांववालों ने मृत संतोषी की मां कोयली देवी को अपने गांव से निकाल दिया हैै। गांववालों का कहना है कि संतोषी की मां ने गांव की बदनामी की है, इसलिए उसे गांव में रहने का अधिकार नहीं है। अब इस मां के पास कोई आसरा नहीं है।

हालांकि इस मामले में प्रशासन ने कहा है कि संतोषी की मौत भूखा रहने से नहीं बल्कि मलेरिया से पीडि़त होने के कारण हुई है। हालांकि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस दावे को खारिज कर दिया है।

कोयली देवी की बड़ी बेटी ने बताया कि उनके घर डेढ़ महीने पहले चावल आए थे। कोयली देवी और उनकी बड़ी बेटी गुडिय़ा दोनों ने माना कि उन्होंने राशन न मिलने वाली शिकायत प्रशासन से नहीं की थी। वे लकडिय़ां बेचकर जो पैसे मिलते हैं उससे गुजारा करती हैं। हर दिन के उन्हें 40-50 रूपए मिलते हैं। बता दें कि बच्ची की मौत के बाद राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि पीडीएस दुकानों पर खाद्य अनाज पहचान पत्र दिखाकर वितरित किया जाएगा।

Sponsored






You may also like

No Related News