page level


Thursday, December 14th, 2017 06:28 PM
Flash




बॉलीवुड में डेब्यू से पहले इन एक्टर्स ने की सरकारी नौकरी




Entertainment

amrish-puri_Fotor_Collage

जब हमें अपने करियर की सही राह नजर नहीं आती तब हमें जो समझ आता है हम वहीं से अपने करियर की शुरूआत कर बैठते हैं। और यह बहुत से लोगों के साथ अक्सर होता है। हमारे दिमाग में भी कई बार विचार आता है कि इन लोगों को अपने करियर के बारे में पता था कि इन्हें क्या करना हैं? पर ऐसा बिल्कुल नहीं हैं। बॉलीवुड की कुछ प्रख्यात हस्तियां हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले सरकारी नौकरी की है, जो शायद हमने सोचा भी नहीं होगा। तो जानते हैं उन हस्तियों के बारे में जिन्हें हम रात-दिन इडियट बॉक्स (टीवी) पर देखते हैं।

1.शिवाजी साथम

Shivaji-Satam-1

छोटे पर्दे पर करीब 18 सालों से धाक जमाने वाले सीरीयल सीआईडी के मुख्य किरदार एसीपी प्रद्युम्न असल जिंदगी में इससे पहले कहीं ओर जॉब करते थे। आपको बता दें कि छोटे पर्दे से पहले शिवाजी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर की नौकरी करते थे पर उनका थियेटर के प्रति लगाव उन्हें सीबीआई से सीआईडी ले आया। एसीपी प्रद्युम्न का असली नाम शिवाजी साथम हैं।

2.दिलीप कुमार

Dilip-Kumar
दिलीप कुमार उर्फ़ मोहम्मद युसुफ़ खान भारतीय हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता हैं। दिलीप कुमार को त्रासद भूमिकाओं के लिए मशहूर उन्हें ‘ट्रेजडी किंग भी कहा जाता था। उन्हें अपने अभिनय के लिए कई बड़े पुरूस्कारों से नवाजा जा चुका हैं। हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले दिलीप औंध में मिलीट्री कैंटीन चलाते थे।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें