page level


Sunday, December 17th, 2017 05:44 PM
Flash




आशिकी ने ले ली इन 5 आतंकवादियों की जान




आशिकी ने ले ली इन 5 आतंकवादियों की जानSocial

Sponsored




दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के बारामूला में एक मुठभेड़ सुरक्षाबलों में जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशन कमांडर अबू खालिद को मार गिराया गया था. बता दें कि खालिद पिछले हफ्ते बीएसएफ कैंप पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था जिसके बाद से सुरक्षाबलों को उसकी तलाश थी. अब ख़बरें आ रही है कि खालिद अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के चलते मारा गया उसकी एक्स गर्लफ्रेंड ने ही खालिद की जानकारी दी थी उसके बाद ही सुरक्षाबलों ने अबू खालिद को मार गिराया था.

हांलाकि यह कोई पहला मौका नही है जब कोई आतंकी गर्लफ्रेंड की वजह से मारा गया हो उससे पहले भी कई आंतकी अपनी गर्ल फ्रेंड की वजह से मारे गये है. जी हाँ! तो अब आप सोच रहे होगे कि आखिर वह कौन-कौन से आतंकी हैं जो गर्ल फ्रेंड की वजह से मारे गये है तो फ़िक्र ना करे आज हम आपको बताने वाले है उन आतंकियों के बारे में

आतंकियों के लिए पोस्टर बॉय के रूप में जाना जाने वाला बुरहान वानी, हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था. यह देखने में बहुत खूबसूरत था यही वजह थी की इसकी कई गर्ल फ्रेंड थी. बताया जाता है कि उसकी गर्लफ्रेंड में से ही एक ने बेवफाई से आहत होकर सुरक्षा बलों से मुखबिरी कर दी और अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में उसकी मौत हो गई थी.

साल 2012 में सेना के जवानों ने सोपोर में लश्कर का कमांडर अब्दुल्लाह उनी को मार गिराया था. बताया जाता है कि इसकी भी 4 से 5 गर्लफ्रेंड्स थी. अब्दुल्लाह का सोपोर में काफी कहर था और सुरक्षाबलों के लिए उसे पकड़ना एक बड़ी चुनौती बन गया था. मगर गर्लफ्रेंड की वजह से अब्दुल्लाह मारा गया था. दरअसल उसकी एक गर्लफ्रेंड द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर ही उसे सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था.

5 पुलिसकर्मियों और 2 नागरिकों को मारने के केस में पुलिस हिजबुल का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी उमर माजिद गनी को खोज रही है . इतना ही नहीं माजिद गनी पर पुलिस ने 10 लाख का इनाम रखा है. खबरे है कि माजिद गनी आन दिन अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए अकसर आता रहता है.

कहा जाता है कि साल 2016 में मारा गया लश्कर आतंकी जुनैद अहमद मट्टू भी कुलगाम की एक महिला के साथ रिलेशनशिप में था. मट्टू अक्सर महिला से मिलने जाता था और सुरक्षा बलों ने इसी सूचना के आधार पर उसे धर दबोचा. हांलाकि इस बात कोई पुष्टि नही हो सकी थी.

इस लिस्ट में एक और नाम आता है. बशीर वानी का जो अप्रैल 2017 में एक एनकाउंटर में मारा गया था. बता दें कि यह एनकाउंटर अनंतनाग में हुआ था जहां सुरक्षा बलों ने बशीर वानी मार गिराया था. बताया जाता है कि बशीर वानी भी अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने आया था तभी सुरक्षा बलों ने धर दबोचा था.

यह भी पढ़े: 17 की उम्र में पाक का लड़का बना साइंटिस्ट

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें