page level


Thursday, December 14th, 2017 06:43 PM
Flash




इस कंपनी में हर महीने हो रहा है एम्प्लॉयीज का अप्रेजल, ये है बड़ी वजह




इस कंपनी में हर महीने हो रहा है एम्प्लॉयीज का अप्रेजल, ये है बड़ी वजहEducation & Career

Sponsored




कंपनियों में जॉब करने वाले एम्प्लॉयीज को अप्रेजल का क्रेज बहुत होता है। उन्हें ये जानने का बेहद उत्साह होता है कि आखिर उनका कितना अप्रेजल लगने वाला है। आमतौर पर सभी कंपनियों में अप्रेजल ( ये वो रिमाक्र्स होते हैं, जिनके आधार पर इंक्रीमेंट तय किया जाता है) के लिए एम्प्लॉयीज को एक साल या छह महीने का इंतजार करना पड़ता है, लेकिन इन सबके बीच हमारे ही देश में एक ऐसी कंपनी भी है, जो हर महीने अप्रेजल देती है। जी हां, हाल ही में कोका कोला कंपनी ने अपने एम्प्लॉयीज की वर्किंग स्टाइल को तेज करने के लिए एक नया तरीका अपनाया है। कंपनी ने अपनी एचआर पॉलिसी में बदलाव करते हुए अब हर महीने अप्रेजल देने की घोषणा की है। कंपनी को उम्मीद है कि इससे एम्प्लॉयीज खुश रहेंगे और काम भी समय पर पूरा करेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार मैनेजमेंट सिस्टम में बहुत से बदलाव किए गए हैं। जिसके तहत कोका कोला इंडिया के मैनेजर्स पर साल का परफॉर्मेंस रिव्यू को पूरा करने का भी प्रेशर नहीं होगा। कंपनी का मानना है कि इन रूल्स के जरिए एम्प्लॉयीज पर से काम का बोझ कम होगा और वे फ्री माइंड से अपने काम को अंजाम दे पाएंगे।

इस नई पॉलिसी के तहत हर डिपार्टमेंट के हेड और उनके अंडर काम कर रहे एम्प्यॅाीज के बीच हो रही बातचीत पर भी अब नजर रखी जाएगी। दरअसल, इस रूल्स के तहत इस बात पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है कि एम्प्लॉयीज काम अच्छे से करें। यदि लगता है कि किसी में सुधार की गुंजाइश है, तो उसे एक मौका दिया जा सकता है। इस रूल के बाद फिलहाल कंपनी में 85 प्रतिशत एम्प्लॉयीज इन नियमों के साथ फ्रेंडली हो गए हैं और अच्छा काम कर रहे हैं।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें