page level


Thursday, December 14th, 2017 06:47 PM
Flash




इस धनतेरस पर शिवराज सरकार जनता को देने जा रही है ये उपहार…




इस धनतेरस पर शिवराज सरकार जनता को देने जा रही है ये उपहार…Business

Sponsored




इस दिवाली मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार अब प्रदेश की जनता को एक खास तोहफा देना चाहती है। खबरों की मानें तो दिवाली की धनतेरस के दिन प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर दिए जाएंगे। पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों से प्रदेश की जनता काफी समय से परेशान थी। उनको राहत देने के लिए शिवराज सरकार ने ये फैसला लिया है।

कहा जा रहा था कि मंगलवार यानि आज होने वाली बैठक के बाद डीजल और पेट्रोल पर लगने वाले वैट में कमी की घोषणा की जाएगी लेकिन मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट में इस पर चर्चा तक नहीं की। याद दिला दें कि पेट्रोल-डीजल पर सरकारी कंपनियों के मुनाफे और केंद्र सरकार के टैक्स के अलावा शिवराज सरकार डबल टैक्स लगाती है। इसलिए यहां पेट्रोल-डीजल अन्य राज्यों के मुकाबले 5 रूपए महंगा है। वैट, जो पूरे देश की राज्य सरकारें लगाती हैं इसके अलावा एक फिक्स टैक्स भी है जो कीमतों के साथ घटता नहीं है। मतलब वो कभी भी बढ़ाया जा सकता है।

हालांकि टैक्स कितना कम होगा ये तो एक दो दिन बाद ही मालूम चलेगा, लेकिन इसका ऐजलान धनतेरस के दिन ही किया जाएगा, जिससे लोगों को लगे कि प्रदेश सरकार ने उन्हें धनतेरस का तोहफा दिया है।

मोदी सरकार ने उठाया पहला कदम-

केंद्र सरकार की तरफ से लगने वाले टैक्स में 2 रूपए प्रतिलीटर की कटौती कर दी गई है। 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ये पहला कदम उठाया था। वैट की रेट्स घटने के साथ ही पेट्रोल-डीजल के रेट में भी कमी आ गई है। जिससे आम जनता को थोड़ी राहत तो मिली है।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें