page level


Wednesday, April 25th, 2018 04:25 PM
Flash

कहीं आपको भी तो नहीं मोदी के कपड़ों को लेकर ये गलतफहमी, RTI ने दूर किया भ्रम




कहीं आपको भी तो नहीं मोदी के कपड़ों को लेकर ये गलतफहमी, RTI ने दूर किया भ्रमPolitics



देश के नेताओं को लेकर जनता के मन में बहुत सी गलतफहमी रहती हैं। लोगों को लगता है कि देश का हर नेता सरकारी खर्च पर अपनी लाइफस्टाइल जीता है। रहने, घूमने, खाने यहां तक की वे अपने कपड़ों पर भी सरकारी पैसों का इस्तेमाल करता है, लेकिन जरूरी नहीं कि देश का हर नेता ऐसा हो। कई नेता ऐसे हैं, जो अपने देश के प्रति वफादारी निभाते हुए अपना नीजि खर्च खुद अपनी सैलरी से उठाते हैं। इनमें से एक हैं हमारे देश के पीएम नरेन्द्र मोदी।

जी हां, पीएम मोदी की दुनियाभर में लोकप्रियता के चलते लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। खासतौर से लोग उनके पहनावे और कपड़ों को काफी पसंद करते हैं, लेकिन लोगों को ऐसी गलतफहमी है कि वे सरकारी खर्च पर अपने डिजाइनर कपड़े बनवाते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। हाल ही में देश के पीएम द्वारा कपड़ों पर खर्च की जाने वाली रकम को लेकर आरटीआई ने एक बड़ा खुलासा किया है।

आरटीआई के जरिए हाल ही में इस बात का खुलासा हो गया है कि मोदी के नीजि कपड़ों पर होने वाला खर्च पीएम खुद अपनी सैलरी से उठाते हैं। इसके लिए सरकारी कार्यालय की तरफ से कोई रकम खर्च नहीं की जाती। आपको याद हो तो कुछ दिन पहले पीएम मोदी का एकम बंद गले का सूट काफी चर्चा में रहा था। उनके इस बंद गले वाले सूट में उनका पूरा नाम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी लिखा हुआ था। तब उस दौरान आरटीआई कार्यकर्ता रोहित सब्बरवाल ने सूचना के अधिकार के तहत यह जानकारी मांगी थी। पीएमओ ने कहा है कि पीएम के नीजि कपड़ों पर खर्च किए जाने वाले पैसे सरकार की जेब से नहीं जाते।

रोहित सब्बरवाल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी कि अब ये विवाद हमेशा के लिए खत्म हो गया है कि भारत सरकार प्रधानमंत्री के कपड़ों पर भारी रकम खर्च करती है। सूचना के अधिकार के तहत इस जवाब के बाद सब्बरवाल ने कहा कि- बहुत से लोगों को पीएम मोदी के कपड़ों को लेकर ये भ्रम था, लेकिन इस खुलासे के बाद लोगों को सच्चाई का पता चल सकेगा।

यह भी पढ़ें

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, यहां 100 % इनवेस्ट कर पाएंगे विदेशी

दुनिया में बज रहा “मोदी” के नाम का डंका, ट्रंप और जिनपिंग भी नहीं कर पाए बराबरी

नोटबंदी के बाद मोदी ने लिया ये बड़ा फैसला

Sponsored