Friday, September 15th, 2017 12:12:36
Flash

400 कुत्तों की मां है यह औरत…




400 कुत्तों की मां है यह औरत…Social

Sponsored




आपने अब तक तरह-तरह के इंसानों के बारे में कहानियां पढ़ी होगीं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी औरत के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बापे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। यूं तो आज के इस दौर में कुछ ऐसे भी लोग होते हैं अभिभावक हैं जो अपने एक या दो बच्चे को पालने में दिक्कत होने लगती है।

लेकिन इसी दौर में एक ऐसी भी मां है जो 400 कुत्तों के भोजन का प्रबंध करती हैं। इस औरत का नाम प्रतिमा देवी है और यह दिल्ली के साकेत जैसे पॉश इलाके में रहती हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिमा 62 साल की एक औरत है और कचरा बिनकर दिन भर में मुश्किल से 150 से 200 रुपए कमा पाती है। यहां खास बात यह है कि यह औरत अपने सारे पैसे इलाके कुत्तों को खिलाने में खर्च कर देती है।

यह महिला रहती तो है अपने टीन और झाड से बने कच्चे मकान में लेकिन इन्ही मकानों में वह 200 कुत्तों का पालन पोषण करती है| बताया जा रहा है कि प्रतिमा के घर के पास भी इन 200 के अलावा 200 और कुत्ते खाने की लालच में मंडराते रहते हैं और उन्हें भी खाना देने का प्रबंध करती है।

प्रतिमा पाले गए कुत्तों की वेक्सिनेशन की भी व्यवस्था का ख्याल रखती है और पास के सरकारी जानवरों के हस्पताल से उनको स्टरलाईज भी करवाती रहती है। ये कुत्ते कभी किसी को नहीं काटते है| वह उनकी साफ़ सफाई का भी धयान रखने के साथ-साथ उन्हें नहलाने का भी कार्य करती है।

तीन बच्चों की मां है प्रतिमा

वैस तो प्रतिमा देवी 3 बच्चों की मां है और उसके बच्चे भी कहीं बाहर नौकरी करते हैं। लेकिन प्रतिमा मन का इन बेबाजुबानों में इतना रम गया है कि अब वह गांव नहीं जाना चाहती है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories