page level


Friday, May 25th, 2018 12:50 AM
Flash

इन शहरों में जारी है मौसम की मार, अंधड़ -बारिश से 50 लोगों की मौत….




इन शहरों में जारी है मौसम की मार, अंधड़ -बारिश से 50 लोगों की मौत….



देशभर में आंधी और तूफान का कहर अब भी जारी है। रविवार को उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक कई राज्यों में भारी तबाही मची है। बीते दिन उत्तरी भारत में तीसरी बार कुदरत का कहर टूटा है। देश के करीब 6 राज्यों में तूफान-बारिश से 50 लोगों की मौत हो गई है।

अचानक बदलते मौसम की वजह से उत्तरप्रदेश में सबसे ज्यादा लोगों की जान गई है। दिल्ली में भी दो लोगों की मौत हो गई है और आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की जान गई है। पश्चिम बंगाल में भी बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है। उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में भी बारिश के साथ ओले गिरने से लाखों का नुकसान हो गया है। अकेले उत्तरप्रदेश में प्रकृति के इस प्रकोप से 18 मौतें हुई हैं और 25 लोग घायल हुए हैं।

100 से ज्यादा घर जलकर हुए राख-

कई जगहों पर बिजली गिरने से घर आग की चपेट में आ गए हैं। उत्तरप्रदेश के संभल में स्थित राजपुरा में बिजली गिरने से 100 से ज्यादा घर जलकर राख हो गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने प्राकृतिक घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘देश के कुछ हिस्सों में तूफानों के कारण अपने परिजनों को खोने वाले शोकग्रस्त परिवारों के साथ मेरी सन्देवनाएं। मैं घायल लोगों की शीघ्र वसूली के लिए प्रार्थना करता हूं। अधिकारियों को प्रभावित लोगों को सभी संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा गया है।’

तूफान के तांडव से आहत इलाकों की फेहरिस्त अभी और लंबी है। परेशानी ये है कि अगले 24 घंटे तक मौसम विभाग ने तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया है। डर इस बात का है कि कहीं आने वाला वक्त इससे भी बड़ी तबाही ना ला दे। दिल्ली समेत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, झारखंड, मिजोरम, असम, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में अगले दो-तीन दिनों तक तेज हवाओं और तूफान का अनुमान जताया गया है।

यह भी पढ़ें

तूफानों से खेलता है ये सात साल का बच्चा

कुछ देर में बंद हो सकते है मोबाइल-टीवी, पृथ्वी से टकराएगा सोलर तूफान

दिल्ली में दी आंधी-तूफान ने दस्तक, घर से निकलने से पहले देख लें मौसम का मिजाज

जानिए कैसे एक जगह से दूसरी जगह पहुंचता है “तूफान”….

Sponsored






You may also like

No Related News