page level


Tuesday, January 30th, 2018 03:06 AM
Flash

कभी मुंबई में धोता था कार, आज टाइगर समेत इन स्टार को देता ट्रेनिंग




कभी मुंबई में धोता था कार, आज टाइगर समेत इन स्टार को देता ट्रेनिंगEntertainment

Sponsored




इन दिनों एक्टर टाइगर श्रॉफ अपने आगामी फिल्म बागी-2 की जोर-शोर से तैयारी कर रहे है। अभी कुछ दिन पहले ही फिल्म बागी-2 का नया लुक लीक हुआ था जिसमें टाइगर पहले से ज्यादा काफी फिट नजर आ रहे थे। बताया जा रहा है कि टाइगर अपने पर्सनल डांस और जिमनास्टिफक ट्रेनर विक्रम सवाइन के साथ काफी वर्कआउट कर रहे है।

बता दें कि उनके ट्रेनर विक्रम कोई बिग शॉट शख्स नहीं, बल्कि ओडिशा के अंतारीगाम नाम के गांव से आते है। विक्रम प्रोफेशनल जिमनास्ट है और बागी के वक्त टाइगर को ट्रेनिंग उन्होंने ही दी थी। तो चलिए जानतें है विक्रम के बारे कुछ खास बाते-

 

विक्रम ओडिशा के अंतारीगाम गांव के निवासी है लेकिन उनका बचपन एक अनाथालय में गुजरा है। आर्थिक स्थित के चलते विक्रम ने नौ वर्ष की उम्र में माली का काम करना शुरू कर दिया था। उस वक्त उन्हें केवल 400 रूपए मिलते थे। जिससे वो अपने तीन साल के भाई के लिए दूध और खाने की व्यसवस्था करते थे।

 

इसके बाद वे कढ़ाई का काम सीखने और कमाई बढ़ाने के इरादे से सूरत आ गए और यहा वे 1300 रुपए में काम करने लगे। यहां पर मिलने वाली इस रकम में से विक्रम आधा हिस्सा खुद के पास रख लेते थे बाकि आधा अपने भाई को गांव में भेज देते थे। इसके बाद कुछ समय बाद नौकरी की तलाश में विक्रम 2009 में मुंबई आ गए और साउथ मुंबई में कार धोने का काम करने लगे।

 

इस बीच विक्रम ने जुहू बीच पर कुछ बच्चों को जिम्नास्टिक करते देखा तो वो भी उनके साथ प्रैक्टिस करने लगे। समय के साथ वे जिमनास्ट में माहिर हो गए। एक दिन जूहू बीच पर अपने प्रशिक्षण के दौरान ही उनकी पूरी दुनिया ही बदल गई। दरअसल यहां पर उन्हें टाइगर श्रॉफ ने देखा और उनकी स्किेल को देख कर दंग रह गए। वे उनके साथ अभ्यास करने लगे। उन दिनों टाइगर डेब्यू फिल्म् ‘हीरोपंती’ की शूटिंग कर रहे थे। कुछ दिन विक्रम के साथ अभ्यास करने के बाद टाइगर ने उन्हें अपने ट्रेनर की जॉब ऑफर की।

 

विक्रम जॉब तो करने लगे पर उन्हें हिंदी और अंग्रेजी भाषा नहीं आती थी, मगर फिर भी टाइगर उनकी बात समझ लेते थे। टाइगर ने उन्हें एक मोबाइल और सिम भी लेकर दिया और जब तक वे भाषा सीख नहीं गए तब तक वो मैसेज के जरिए ट्रेनिंग का टाइम और जगह तय कर लेते थे। हालांकि धीरे-धीरे विक्रम ने भाषा सिख ली है।

 

टाइगर के जरिए विक्रम एक बार सूरज पांचोली से मिले और उनके भी ट्रेनर बन गए। चौंकने वाली बात तो यह है कि आज विक्रम टाइगर, सूरज, सांशा सहगल और अथिया शेट्टी के ट्रेनर है। अब विक्रम टाइगर की पर्सनल ट्रेनिंग टीम में होने के कारण उनके साथ विदेश यात्रा पर भी जाते है। जब टाइगर शूटिंग पर होते है तब उनके पास काफी खाली समय होता है और उसके लिए भी टाइगर ने उनका कोरियोग्राफर असिस्‍टेंट कार्ड बनवा दिया है जिसके बाद से वे अहमद खान के साथ कोरियोग्राफी सीख रहे है।

 

विक्रम ने अब अपने पैसो से गांव का घर बनवा लिया है उनके पिता भी अब उनके पास आ गए है। यही नहीं विक्रम ने अपने भाई को MBAमें प्रवेश भी दिलवा दिया है।

यह भी पढ़े: 

आप भी पाना चाहते हैं निखरी त्वचा, तो पढि़ए टाइगर श्रॉफ के ये ब्यूटी टिप्स

सोशल मीडिया पर आने वाले कमेंट्स पर रोते थे टाइगर श्रॉफ

सोशल मीडिया पर छाई ये तस्वीर, बागी-2 में इस लुक के साथ नज़र आएँगे टाइगर

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories