page level


Tuesday, June 19th, 2018 07:58 PM
Flash

फिर हुआ बड़ा रेल हादसा, एक साथ जलकर खाक हुए तीन कोच




फिर हुआ बड़ा रेल हादसा, एक साथ जलकर खाक हुए तीन कोच



रेल हादसे कम होने के बजाय दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं। रेल कोचों में लगने वाली आग के बाद अब यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं। हाल ही में आगरा कैंट पर खड़ी एक ट्रेन के तीन डिब्बों में आग लग गई। जिसके बाद यहां स्टेशन पर हड़कंप मच गया। देखते ही देखते पूरे कोच को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

हालांकि इस घटना में सभी लोग सुरक्षित हैं। खबर की जानकारी मिलने पर रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और तुरंत फायर बिग्रेड को सूचना दी। आग इतनी तेज थी कि फायर ब्रिगेड को भी आग पर काबू पाने में समय लगा, लेकिन आखिरकार एक घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया।

दरअसल, आगरा में आतंकी हमले की धमकी के बाद यहां अलर्ट जारी किया गया था। इस बीच बुधवार को रेलवे कैंट पर खड़ी ट्रेन की बोगी में आग लगाना इसी आतंकी संगठन का काम बताया जा रहा है। आतंकी संगठन ने छह जून को पश्चिमी यूपी के सहारनपुर, हापुड़ समेत अन्य प्रमुख रेलवे स्टेशनों को बुधवार को निशाना बनाने की धमकी दी थी।

बता दें कि कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या छह के बराबर में लूप लाइन है। यहां पर तीन बोगी काफी दिनों से खड़ी हैं। बोगियों में लगी आग के कारणों का फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है। रेलवे पुलिस इस घटना का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें

रबर फैक्ट्री में लगी आग, काबू पाने के लिए हेलीकॉप्टर की मांगी मदद

इन टिप्स को अपना लें, कभी नहीं लगेगी घर में AC में आग

सियासत की आग में जल रहा बंगाल, 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद

Sponsored






You may also like

No Related News