page level


Thursday, December 14th, 2017 06:27 PM
Flash




1 लीटर में 86 KM दौड़ेगी ये बाइक, कीमत सिर्फ….




1 लीटर में 86 KM दौड़ेगी ये बाइक, कीमत सिर्फ….Auto & Technology

Sponsored




अगर आप शानदार माइलेज वाली बाइक खरीदना चाहते हैं और आपका बजट कम है तो चिंता मत कीजिए आज हम आपको बताने वाले  हैं ऐसी ही एक बाइक के बारे में जो देगी आपको भरपूर माइलेज. दरअसल  TVS मोटर कंपनी ने भारत में आगामी फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए स्टार सिटी प्लस (Star City Plus) लॉन्च कर दी है. जिसकी कीमत महज 50,534 रुपये है.

आपको बता दें कि ये बाइक रेगुलर स्टार सिटी का वेरिएंट है, लेकिन इसमें ऑप्शनल ड्यूल-टोन कलर स्कीम्स (ब्लैक-रेड, ब्लैक-ब्लू और रेड-ब्लैक) इसके आलावा भी बाइक में बहुत से अपडेट्स किए गए हैं. ख़ास बात तो यह है कि कंपनी दवारा दावा किया जा रहा है कि इस बाइक का 86 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज होगा. वहीं हम इंजन की बात करें तो स्टार सिटी प्लस में 110cc का इंजन है, जो कि 7000rpm पर 8.3 bhp और 5,000 rpm पर 8.7 Nm का टार्क देता है.

यदि हम नई Star City प्लस के फीचर्स को देखें तो काफी कुछ अपडेट है. इस बाइक में एएचओ यानी ऑटो हेडलैम्प ऑन, डिजी एनालॉग इंस्ट्रूमेंटेशन कंसोल, एडजस्टबल रियर शॉक अबजॉर्ब्स, ट्यूबलेस टायर्स, कंट्रास्ट सिलाई वाली ड्यूल टोन सीट्स दी गईं हैं. जो हमें आरामदायक सफर का अनुभव करती है.

बाइक खरीदने से पहले हमेशा ध्यान रखें ये बातें

ज्यादातर लोग बाइक बिना सोचे समझे ले लेते हैं और बाद में फिर बाद में पछतावा करते हैं. इसलिए इस तरह की परेशानी से बचने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास टिप्स जिनकी मदद से आप अपनी मनपसंद बाइक आसानी से खरीद सकेंगे .

-सबसे पहले तो आप यह निश्चत करें कि आपको बाइक से कितना लम्बा सफर तय करना है. फिर उसके हिसाब से बाइक लें तो सही रहेगा.

– यदि आप बाइक में माइलेज और स्टाइल एक साथ चाहते हैं तो आप 125cc की बाइक लें। इसमें एक लीटर में 125cc बाइक करीब 50 से 60 किलोमीटर तक चल सकती है.

-वहीं यदि आप सिर्फ शौक के लिए बाइक चलाना पसंद करते हैं तो उसके लिए 200cc या इससे अधिक क्षमता वाली बाइक्स बेहतर रहेगी है.

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें