page level


Friday, July 20th, 2018 10:18 AM
Flash

बेरोजगार लड़की और 8 लाख की कमाई, आख़िर करती क्या हैं ये लड़की




बेरोजगार लड़की और 8 लाख की कमाई, आख़िर करती क्या हैं ये लड़की



कहा जाता हैं कि “पैसा ही पैसे को बनाता हैं।” लेकिन इस बात से ऐसा प्रतीत होता हैं जैसे गरीब व्यक्ति कभी भी अमीर नहीं हो सकता हैं और ना ही ज्यादा प्रॉफिट के साथ कमाई कर सकता हैं। खैर इस भागती-दौड़ती आज की जिंदगी में इन बातों का कोई मोल नहीं हैं क्योंकि आज के समय में व्यक्ति फ्री होते हुए भी लाखों की कमाई करता हैं। यह सुनने या पढ़ने में भले ही मज़ाक लगता हो लेकिन यह सच हैं।

दरअसल, आज हम कुछ ऐसे ही व्यक्ति के बारे में बात कर रहें हैं जिसे ऑफिस की चार-दीवारी में बैठकर काम करना बिल्कुल पसंद नहीं हैं लेकिन कमाई करीब 8 लाख रूपये की होती हैं। जी हाँ! हम बात कर रहें हैं ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक लड़की चेल्सिया की, जो अपने आप को फ्री रखकर भी लाखों की कमाई करती हैं। वैसे यह सब कुछ उसके पैशन का कमाल हैं।

आपको बता दें, वीडियो गेम को अपना पैशन बनाने वाली चेल्सिया वीडियो गेम पर एक घंटा खेलने पर करीब 8 लाख रूपये तक चार्ज करती हैं। वैसे आप लोग सोच रहें होंगे कि वीडियो गेम तो सभी व्यक्ति खेलते हैं फिर कमाई केवल चेल्सिया की ही क्यों होती हैं। आइए जानते हैं आख़िर इसकी वजह क्या हैं?

क्या हैं लाइव गेम

ध्यान रहें कि, जिस वक्त चेल्सिया गेम खेल रही होती हैं उस वक्त लोग गेम को लाइव देखते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान सब्स्क्रिप्शन, ऐड और स्पॉन्सर मिलने के चलते उन्हें करीब 8 लाख रूपये तक मिलते हैं।

चैरिटी को करती हैं दान

आपको बता दें, चेल्सिया लोक कल्याण के लिए चैरिटी भी करती हैं। इसके साथ ही वें कई सामाजिक कार्य करती रहती हैं। कई फंक्शंस में हिस्सा लेने वाली चेल्सिया किसी को भी जब पैसों की जरूरत होती हैं तब वें चैरिटी कर देती हैं।

चेल्सिया के अनुसार “जितनी कमाई वो गेमिंग में कर लेती हैं उतनी वो जॉब करके कभी नहीं कर पातीं। वें बताती हैं कि इस कमाई से वो अपने पूरे परिवार का भी खर्चा उठा लेती हैं। वैसे चेल्सिया ने फार्मेसी में डिग्री की हैं और उन्हें पार्टीज करने का काफी शौक हैं।”

 

Sponsored






You may also like

No Related News