page level


Friday, June 22nd, 2018 06:55 PM
Flash

अपने फोन में अब भूलकर भी न रखें ये 9 ऐप्स, गूगल ने कर दिए हैं बैन




Auto & Technology

एडवांस टेक्नोलॉजी के चलते इसके कई नुकसान भी सामने आ रहे हैं। ये एडवांस टेक्नोलॉजी यूजर्स के लिए ही खतरा साबित हो रही है। आपको याद हो तो कुछ समय पहले सराहा ऐप ने हलचल मचा दी थी। जिसे गूगल ने थोड़े दिनों पहले ही ब्लॉक किया है। इस ऐप पर साइबर बुलिंग को बढ़ावा देने का आरोप लगा है। ऑस्ट्रेलिया की कॉलन नाम की महिला ने आरोप लगाया था कि उसकी 13 साल की बेटी को सराहा ऐप के तहत कई डरावने मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसके बाद महिला ने change.org पर ऑनलाइन पिटिशन फाइल की थी।

इस पिटिशन को फाइल करने के बाद 470000 लोग इसके सपोर्ट में आए। जिसके बाद गूगल ने इसे गूगल प्ले स्टोर से और एप्पल ने एप्पल स्टोर से इसे हटा दिया। इसके अलावा और भी कई ऐप्स ऐसी हैं, जिन्हें गूगल ने बैन कर दिया है। इसलिए अगर आप के मोबाइल में ये ऐप्स हैं, तो आप इन्हें अनस्टॉल कर दें, क्योंकि मोबाइल में इन ऐप्स को सहेजे रखना आपके लिए रिस्की मैटर हो सकता है। जानिए ऐसे 9 ऐप्स के बारे में…


Tubemate- इस ऐप की मदद से यूजर यूट्यूब के वीडियो डाउनलोड करते थे। गूगल इससे खुश नहीं था, इसलिए इस ऐप को प्लेस्टोर से ही हटा दिया गया है। अब गूगल ने यूट्यूब के वीडियो डानलोड करने का एक्सेस दे दिया है।

TV Portal-  ये ऐप यूजर्स को उनके पसंदीदा टीवी शो मोबाइल पर ही दिखा देता था। इस ऐप को कॉपीराइट इशू के चलते अब ब्लॉक कर दिया गया है।

CM Installer- इस ऐप के जरिए यूजर फोन को रूट किए बिना CyanogenMod ROMs इंस्टॉल कर सकते थे। इसे क्यों हटाया गया इसका रीजन पता नहीं है।

 

PSX4Droid- कभी ये पॉपुलर गेम ऐप हुआ करता था। लेकिन कुछ लीगल और कॉपीराइट इशू के चलते गूगल ने इसे भी बैन कर दिया।

Amazon UnderGround- इस ऐप के जरिए यूजर्स कई सारे गेम्स और ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन इस ऐप को प्लेस्टोर में रखना गूगल की पॉलिसी के खिलाफ था, इसलिए गूगल ने इसे भी बैन कर दिया।

Rush Poker- ये मोबाइल में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला पॉपुलर गेम्बलिंग ऐप है। इसे गूगल ने सिर्फ इसलिए बैन किया क्योंकि थोड़े समय बाद इसे लोग रियल मनी से खेलने लगे थे। जो कम उम्र के बच्चों के लिए गलत साबित हो रहा था।

popcorn time- इस ऐप के जरिए यूजर्स मूवी, टीवी शो, वीडियो आदि चीजें डाउनलोड कर सकते थे। ऐसे किसी भी शो या गेम को डाउनलोड करना लीगल नहीं होता, इसलिए गूगल ने इसे बंद करना ही बेहतर समझा।

F-Droid- इस ऐप पर ऐसे कई सारे ऐप्स का कलेक्शन है जो प्लेस्टोर में है ही नहीं। इसलिए गूगल ने इसे बैन कर दिया।

Lucky Patcher – ये ऐप एड को हटाने के साथ ही लाइसेंस वेरिफिकेशन के भी काम आता है। लेकिन गगूल ने इसे किसीकारण से हटा दिया है।

यह भी पढ़ें

31 मार्च से खत्म हो जाएगी जियो की ये फ्री सर्विस, बंद हो जाएंगे ये ऐप्स

अब इस ऐप से सुलझेंगी आपकी समस्याएं, फ्री में कर सकते हैं डाउनलोड

31 मार्च से खत्म हो जाएगी जियो की ये फ्री सर्विस, बंद हो जाएंगे ये ऐप्स

इन ऐप्स से करे WhatsApp और Facebook पर वीडियो कॉल रिकॉर्ड

Sponsored