page level


Wednesday, December 13th, 2017 11:48 PM
Flash




आपका बिजनेस करेगा चौगुनी तरक्की, करें ये उपाय




Business

business tips

व्यक्ति जब भी कोई अपनी आजीविका का साधन तलाशता है तो या वो नौकरी करता है या व्यापार करता है. अपनी सारी मेहनत, लगन और पूंजी लगाकर जब वह किसी बिज़नेस की शुरुआत बहुत उम्मीद से करता है पर उसको अपने मन के मुताबिक लाभ नहीं मिल पाता या घाटे में चला जाता है तो वह निराश और मायूस हो जाता है. कभी कभी ऐसा भी होता है कि आपका बिज़नेस पहले तो खूब चलता था पर कुछ समय से आपको हानि होने लगी. ऐसे में हो सकता है कि किसी की नज़र आपके व्यापर को लग गई हो. अब इन दोनों में से जो भी कारण हो नुकसान तो आपको ही उठाना पढता है. आज हम आपको व्यापर बढाने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे आपको अवश्य लाभ होगा.

– शुक्रवार के दिन चना, गुड़, और खट्टी मीठी गोलियां जो दुकान पर मिल जाती हैं, 8 साल से कम वर्ष के लड़कों में बांट दें ऐसा करने से आप का व्यापार बढ़ने लगेगा.

– अनेक प्रयास करने पर भी अगर आपके व्यापार को लाभ नहीं हो रहा है तो काली पत्ते वाली तुलसी के नीचे जो घास या खरपतवार निकल आती है उसे गुरुवार के दिन निकालें और किसी पीले कपड़े में बांधकर अपने बिजनेस स्थल पर रख दें, ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा.

– अपने कारोबार की वृद्धि के लिए एक नींबू लेकर उसमे चार लोंग गाड़ दें. अब उस नीबू को अपने हाथ में रखकर 21 बार क्क्व श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप करें और फिर जप के बाद नीबू अपनी जेब में रखकर उस व्यक्ति से मिलने जाएं जिससे आपको अपना व्यापर से संबंधित कार्य करवाना हो. ऐसा करने से आपका काम अवश्य बनेगा.

– कई बार अगर आप का व्यापार पहले बहुत ज्यादा चलता हो और बाद में बिल्कुल बंद पड़ गया हो तो हो सकता है किसी ने आपके बिजनेस पर ऊपरी तंत्र-मंत्र करवा दिया हो. इसके लिए आप साबुत फिटकरी दुकान में खड़े होकर 31 बार उतारें, और दुकान से बाहर निकल कर किसी चौराहे पर जाकर उत्तर दिशा में फिटकरी को फेक आएं. वापस आते समय पीछे मुड़कर ना देखें ऐसा करने से आपकी दुकान को जो नज़र लगी है वह दूर हो जाएगी और आप का व्यापार फिर से पहले की भांति चलने लगेगा.

– शनिवार को 7 हरी मिर्च और 7 नीबुओं की माला बनाकर दुकान पर इस प्रकार से लगाएं कि जब भी ग्राहक आए इस  माला पर उनकी नजर पड़े.

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें