page level


Sunday, December 17th, 2017 04:10 AM
Flash




देश के लिए भगौड़ा हैं, लेकिन इस गांव के “हीरो” माने जाते हैं माल्या




देश के लिए भगौड़ा हैं, लेकिन इस गांव के “हीरो” माने जाते हैं माल्याBusiness

Sponsored




करोड़ों का घोटाला करने के बाद शराब कारोबारी विजय माल्या को भगौड़ा घोषित कर दिया गया। हालांकि उन्हें भारत लाए जाने के कई प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि उन्हें अपने किए की सजा मिल सके। इतना बड़ा घोटाला करने के बाद माल्या के विदेश भागने के बाद लोग उन्हें भगौड़ा मानते हैं, लेकिन ब्रिटेन में एक ऐसा गांव हैं, जहां माल्या को हीरो समझा जाता है। लंदन से करीब 48 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस गांव में माल्या का घर है और यहां के लोगों की नजरों में वे एक हीरो हैं। यहां टेविन विलेज में रहने वाला एक अरबपति परिवार चाहता है कि माल्या पर ऐसे आरोप न लगाए जाएं। उनका कहना है कि वे एक बहुत अच्छे इंसान हैं। ऐसे लोगों को अपने गांव में पाकर हम बहुत खुश हैं। हां, इन दिनों वे काफी परेशान हैं, लेकिन समय के साथ सब ठीक हो जाता है।

बता दें कि माल्या पर भारत के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रूपए न चुकाने का आरोप है। ये कर्ज उन्होंने अपनी किंगफिशर एयरलाइन के लिए लिया था। इतना ही नहीं बल्कि उन पर फर्जी तरीके से लोन लेने और मनी लांड्रिंग का भी मामला दर्ज है। खबरों के अनुसार माल्या ने हाल ही में 2000 निवासियों वाले इस गांव के लोगों को क्रिसमस ट्री खरीदकर दिया है, जिसके बाद गांव का हर वासी उनकी बस तारीफ ही कर रहा है। भारत के लोगों द्वारा अपने लिए नफरत पैदा करने के बाद ये गांव के लोग उन्हें बहुत सम्मान देते हैं।

टेविन विलेज के एक बारमैनकहते हैं कि- हमें पता है कि माल्या किसी मुसीबत में हैं। लेकिन हर पैसे वाला शख्स किसी न किसी मुश्किल में तो होता ही है। सबके साथ ऐसा होता है। जो भी हो, लेकिन इस गांव के लिए वो एक संपत्ति की तरह हैं।

कंट्री बंपकिन के श्ेाफ ने बताय कि- वे जमीन से जुड़ी व्यक्ति हैं। वे अपनी फैमिली के साथ ही यहां आते हैं। वे और अमीर लोगों की तरह दिखावा नहीं करते। हम जानते हैं कि भारत सरकार को उनकी तलाश है, लेकिन हम इसकी परवाह नहीं है। हमारा तो यही मानना है जीयो और उन्हें भी जीने दो। बता दें कि सोमवार से माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें

ग्रेजुएशन के बाद की थी नौकरी, ऐसी लाइफ जीता है विजय माल्या का बेटा

विजय माल्या लंदन में गिरफ्तार

सरकार ने कसा शिंकजा, जल्द भारत आएंगे विजय माल्या

SBI करेगा माल्या की कारों की नीलामी, 90 हजार में होगी नीलाम

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें