page level


Friday, August 17th, 2018 03:53 AM
Flash

विराट कोहली के बाद अब सचिन ने भी किया फुटबॉलर सुनील छेत्री की अपील का समर्थन




विराट कोहली के बाद अब सचिन ने भी किया फुटबॉलर सुनील छेत्री की अपील का समर्थनSports



भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बाद अब फुटबॉलर सुनील छेत्री को दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का भी समर्थन मिला है। मास्टर ब्लास्टर सचिन ने विडियो शेयर कर फैन्स से भारतीय फुटबॉल को सपोर्ट करने की गुज़ारिश की है इतना ही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी फूटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का समर्थन करते हुए प्रशंसकों से स्टेडियम पहुंचकर टीम का हौसला अफजाई करने की अपील की है। आईये अब आपको बताते है कि इन दोनों दिग्गज क्रिकेटरों ने ऐसी अपील क्यों की है।

आपको बता दें कि सुनील छेत्री मुंबई में खेले जा रहे इंटरकांटिनेंटल कप में आज (4 जून) कीनिया के खिलाफ अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो के जरिये प्रशंसकों से स्टेडियम आ कर मैच देखने की गुजारिश की थी। छेत्री ने शनिवार को लियोनेल मेस्सी, नेमार और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रशंसकों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा, ‘हमें गालियां दो, आलोचना करो लेकिन भारतीय फुटबॉल टीम को खेलते देखने स्टेडियम में जरूर आओ।’ उन्होंने कहा, ‘‘इंटरनेट पर हमें गालियां देने का आलोचना करने का कोई फायदा नहीं है। स्टेडियम आकर हमारे मुंह पर हमें गालियां दीजिये। हो सकता है कि एक दिन हमारे बारे में आपकी राय बदल जाए और आप हमारे लिए तालियां बजाने लगे। आपका समर्थन हमारे लिए बहुत जरुरी है।’’

छेत्री के इस पोस्ट के समर्थन में कोहली ने टि्वटर पर पोस्ट किए गये वीडियो संदेश में कहा, ‘‘इससे भारत में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने में योगदान मिलेगा जोकि हम सब का सपना हैं। अगर आप खुद को खेलों को पंसद करने वाल देश कहने पर गर्व महसूस करना चाहते है तो सभी खेलों का बराबर समर्थन करना होगा।’’

विरत कोहली के बाद अब सचिन तेंदुलकर ने भी छेत्री का समर्थन करते हुए विडियो शेयर करते हुए कहा है  ”यह हम सब की जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों के साथ खड़े हों और उनका सपोर्ट करें। हमारे देश को गौरान्वित करने के लिए खिलाड़ी कड़ी ट्रेनिंग से गुजरते हैं। उनका सपना उस देश का प्रतिनिधित्व करना होता है- जिसका नाम भारत है। दोस्तों आपको अपने एथलीट्स का समर्थन करना चाहिए। समर्थकों से मिलने वाला प्यार और सपोर्ट खिलाड़ी को मिलने वाले सबसे अच्छा टॉनिक होता है। स्टेडियम आएं।।। टीम के साथ खड़े हों और उनका समर्थन करें। यही वह समय है, जब हमें अपने एथलीट्स का सपोर्ट करना चाहिए। मेरी ओर से सभी खिलाड़ियों को बहुत बहुत शुभकामनाएं।”

बता दें कि भारतीय टीम हाल ही में फीफा रैकिंग में 97वें स्थान पर पहुंच गई। भारत ने चार देशों के टूर्नामेंट के पहले मैच में चीनी ताइपै को 5 -0 से हराया, लेकिन मैच देखने के लिए बमुश्किल 2000 दर्शक पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें:

रिलीज से पहले लीक हुई क्रिकेटर की पत्नी की किताब, क्रिकेटर को बताया पाखंडी

फिल्म इंडस्ट्री में ‘मामा’ से मशहूर ये एक्टर, 250 फिल्मों में कर चुका है काम

सावधान ! अब रेल यात्रा में ज्यादा सामान ले जाना पड़ सकता है भारी

इस एक्ट्रेस के दीवाने थे अनिल अम्बानी, कई मुश्किलों के बाद हो पाई थी शादी

Sponsored